warriors

एंडी मरे ने पहले सऊदी अरबों को ठगा और इस तरह के आयोजनों में खेलने से इनकार किया

दो बार के विंबलडन चैंपियन ने जोर देकर कहा कि वह देश द्वारा आयोजित किसी भी टूर्नामेंट या सीरीज में नहीं खेलेंगे
08:30, 26 जून 2022

गोल्फ में उभरने वाली नई £200million LIV सऊदी अरब समर्थित श्रृंखला के मद्देनजर, दो बार के विंबलडन चैंपियन एंडी मरे ने जोर देकर कहा कि वह देश द्वारा आयोजित किसी भी टूर्नामेंट या श्रृंखला में नहीं खेलेंगे – और जोर देकर कहा कि उन्होंने बहुत बड़ा ठुकरा दिया है अतीत में तेल समृद्ध राष्ट्र से पैसा।

35 वर्षीय मरे ने चैंपियनशिप से पहले स्टटगार्ट में हाल के फाइनल में पेट में खिंचाव के कारण चोट के डर से उबर लिया है, जहां वह मैटेओ बेरेटिनी से हार गए थे, जिन्होंने इस आयोजन में पहले स्टेफानोस त्सित्सिपास और निक किर्गियोस को हराया था। और वह सोमवार को सेंटर कोर्ट में ऑस्ट्रेलियाई जेम्स डकवर्थ के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

LIV श्रृंखला, सात टूर्नामेंटों के साथ $25million का पर्स और $50m की एक अंतिम घटना, जिसने कई शीर्ष खिलाड़ियों को आकर्षित किया है, लेकिन सभी शीर्ष खिलाड़ियों को भारी वेतन चेक की गारंटी देकर आकर्षित किया है, न केवल गोल्फ बल्कि खेल की बात रही है, सउदी पहले से ही फुटबॉल और फॉर्मूला वन में भारी रूप से शामिल हैं।

अधिक पढ़ें:

और मरे की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब सऊदी अरब एक नियमित डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट में उतरने के अपने प्रयासों को क्रैंक कर रहा है, जो पुरुषों के एटीपी के साथ एक टूर इवेंट को सुरक्षित करने की कोशिश के पांच साल बाद विफल हो गया है।

यह पूछे जाने पर कि अगर सऊदी समर्थित दौरे या निमंत्रण कार्यक्रमों में खेलने के लिए "बोरी" पैसे की पेशकश की जाती है, तो मरे ने कहा: "उन्होंने किया। उन्होंने कुछ साल पहले सऊदी अरब में एक कार्यक्रम आयोजित किया था, और मुझे वहां खेलने की पेशकश की गई थी। मुझे पता है कि दौरे पर कई अन्य लोगों को वहां खेलने की पेशकश की गई थी।

"मुझे नहीं लगता कि जिस खिलाड़ी का मैदान गया वह वही था जिसकी वे उम्मीद कर रहे थे। हाँ, बहुत सारे, मैं कहूंगा, शीर्ष खिलाड़ियों और बड़े नामों ने इसे ठुकरा दिया। और मैं व्यक्तिगत रूप से वहां जाकर नहीं खेलूंगा।"

मरे ने सोमवार को सेंटर कोर्ट में ऑस्ट्रेलियाई जेम्स डकवर्थ के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत की

मध्य पूर्वी राष्ट्र कथित तौर पर कुछ समय के लिए एटीपी टूर के साथ सौदा करने में रुचि रखता है, लेकिन उसे बहुत कम सफलता मिली है। माना जाता है कि मरे ने देश के खराब मानवाधिकार रिकॉर्ड के कारण £1.5 मिलियन के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

उनके प्रतिनिधि मैट जेंट्री ने जनवरी में स्पोर्ट्स अनलॉक्ड को बताया कि इसने पूर्व विश्व नंबर 1 को बंद कर दिया। उन्होंने कहा: "उन्होंने सऊदी में सामान ठुकरा दिया है; मुझे नहीं लगता कि जो कुछ हुआ है उसके कारण वह वहां खेलेगा। अगर वह किसी चीज के बारे में दृढ़ता से महसूस करता है तो वह खुशी-खुशी उसे बुलाएगा। वह अपनी राय रखने से नहीं डरते।

उन्होंने कहा, "उन्होंने कुछ प्रदर्शनी मैच किए हैं, जहां उन्होंने खिलाड़ियों को वहां लाने के लिए काफी पैसे दिए हैं और उन्हें इसमें कोई दिलचस्पी नहीं थी। मैच खेलने और खेलने के लिए, यदि आप दुनिया के पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी हैं, तो मध्य पूर्व में आप संभावित रूप से $ 1m से $ 2m कमा सकते हैं। यह शीर्ष खिलाड़ियों, बड़े वैश्विक नामों के लिए है, और मुझे लगता है कि गोल्फ काफी हद तक समान है।

मरे, जो यातायात और ट्रेन की समस्याओं से बचने के लिए कार्यक्रम स्थल के पास अपने पिता के साथ एक फ्लैट साझा करने पर विचार कर रहे हैं, ने विंबलडन से एक सप्ताह पहले खुलासा किया कि उनकी चोट उन्हें कुछ शॉट खेलने से रोक रही थी - लेकिन राहत प्राप्त स्कॉट ने पुष्टि की कि उन्होंने अच्छी शारीरिक प्रगति की है पिछले सात दिनों में।

और उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि कोच इवान लेंडल के साथ वापस आना एक बड़ा बढ़ावा था - और आंशिक रूप से क्योंकि इस बार उनके साथ काम करने के लिए शीर्ष कोचों की कतार बिल्कुल नहीं थी।

उन्होंने कहा: "यह अच्छी तरह से चला गया है। मैं इस सप्ताह धीरे-धीरे अपने प्रशिक्षण में प्रगति करने में सक्षम हूं और मुझे कुछ सेट, बहुत सारे अंक खेलने को मिले हैं। पिछले कुछ दिन अच्छे रहे हैं।

“जाहिर है कि मेरी टीम में इवान होने से मदद मिलती है। हमें अतीत में बहुत सफलता मिली है, हम एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। वह अब भी मुझ पर विश्वास करता है। वहाँ बहुत सारे कोच नहीं हैं, आप जानते हैं, वहाँ के लोग जिन्होंने इस अंतिम अवधि में किया है, और उनके पास है। यह निश्चित रूप से मेरी मदद करता है।

“अगर दूसरे कोचों ने मुझ पर विश्वास नहीं किया तो इससे मुझे कोई दुख नहीं हुआ। कई मायनों में यह एक प्रेरणा की तरह रहा है। मैंने कई कोचों से भी बात की है। अधिकांश भाग के लिए, जैसे, जब मैंने कोचों के साथ बातचीत की थी, किसी के साथ काम करने की क्षमता, यह ज्यादातर समय बंद हो गया था और काम कर रहा था, जबकि इस बार, हाँ, मुझे बहुत सारे कोचों ने ठुकरा दिया था !

तो, हाँ, यह स्पष्ट रूप से निपटना मुश्किल था और मुश्किल था क्योंकि मुझे नहीं पता कि कितने शीर्ष-स्तरीय कोच हैं, जिनके साथ आप वास्तव में काम करना चाहेंगे यदि आप प्रमुख घटनाओं को जीतने की कोशिश कर रहे हैं . और यही कारण है कि मैं आभारी हूं कि इवान मेरे साथ काम करने के लिए वापस आ गया है।

"हमने अतीत में किए गए किसी भी प्रशिक्षण के बारे में जरूरी नहीं, बल्कि भविष्य के बारे में और बात की। मेरे करियर में जिस स्थान पर मैं अभी हूं, वह स्पष्ट रूप से अपने 30 के दशक में भी खेला था। जैसे-जैसे वह बड़ा होता गया, उसने अपने द्वारा किए जा रहे प्रशिक्षण और सामान की मात्रा कम कर दी। इसलिए हमने उस बारे में थोड़ी बात की, जो राशि मैं आगे बढ़ाऊंगा।

"हमने स्पष्ट रूप से मियामी के बाद ऑरलैंडो में काफी लंबा प्रशिक्षण ब्लॉक किया। हमने वहां चार-पांच हफ्ते बिताए, उनके साथ कोर्ट पर काफी वक्त बिताया। लेकिन, हाँ, यह स्पष्ट रूप से पहले की तुलना में कम था, जो कि सामान्य ज्ञान है। ”

बेटफ्रेड का नवीनतम विंबलडन 2022 ऑड्स*

*18+ | BeGambleAware

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।