t20wc

एंडी मरे अभी भी एक प्रेरणा हैं, ब्रिटिश नंबर 1 कैमरन नोरी कहते हैं

दो बार के पूर्व विंबलडन एकल चैंपियन बाकी ब्रिटिश टेनिस पैक के लिए प्रेरणा बने हुए हैं
09:03, 21 जून 2022

ब्रिटेन के मौजूदा पुरुषों के नंबर 1 कैमरन नोरी के अनुसार एंडी मरे बाकी ब्रिटिश टेनिस पैक के लिए एक बड़ी प्रेरणा बने हुए हैं - जिन्होंने 35 वर्षीय स्कॉट को इस महीने की शुरुआत में स्टटगार्ट में फाइनल में शानदार रन के साथ देखा था।

मरे, दो बार के पूर्व विंबलडन एकल चैंपियन, एक यूएस ओपन और अपने सीवी पर दो ओलंपिक एकल स्वर्ण के साथ, दो दाहिने कूल्हे की सर्जरी से गुजरने के बाद एक चिकित्सा चमत्कार के रूप में साबित हुए हैं और सभी अपने करियर के लिए ऑस्ट्रेलियन में लिखे गए हैं। 2019 में खुला।

लेकिन इस साल इस खिलाड़ी ने इतने लंबे समय तक ब्रिटिश टेनिस के ताबीज को दुनिया के शीर्ष 50 में वापस लाने के लिए मजबूर किया - वर्तमान में नंबर 51 पर बाहर खड़ा है - और जर्मनी में इस महीने स्टेफानोस त्सित्सिपास और निक किर्गियोस को हराया, केवल तीन में बाहर होने से पहले फाइनल में माटेओ बेरेटिनी द्वारा सेट किया गया, उसके पेट में एक समस्या होने के बावजूद, जिसने लंदन ग्रैंड स्लैम से पहले एक चोट का डर पैदा कर दिया था।

अधिक पढ़ें:

वर्ल्ड नंबर 12 नॉरी ने कहा: “एंडी जो कर रहा है वह प्रभावशाली है। वह हर दिन जा रहा है और सब कुछ दे रहा है। वह स्पष्ट रूप से खेल से प्यार करता है और टेनिस से प्यार करता है, और मेरे लिए उसे स्टटगार्ट में अच्छा खेलते हुए देखना बहुत अच्छा था, वह स्पष्ट रूप से घास से प्यार करता है।

"मुझे लगता है कि विंबलडन में उसे हराना बहुत कठिन होगा, वह हमेशा से है और मैं उसके लिए बहुत सम्मान करता हूं। यहां तक ​​कि पिछले कुछ वर्षों में वह शायद थोड़ा बेहतर परिणाम-वार करना पसंद करते, और चलते रहने और अन्य लोगों के बारे में बहुत अधिक परवाह न करने का सारा श्रेय - लेकिन बस बाहर जाकर व्यवसाय की देखभाल करना।

"उन्होंने स्टटगार्ट में कुछ पुरस्कार प्राप्त करना शुरू कर दिया और फाइनल में थोड़ी चोट लेने के लिए दुर्भाग्यपूर्ण थे। उन्होंने इस साल दो फाइनल में जगह बनाई है और एक हफ्ते के आराम और एक हफ्ते के अभ्यास के साथ विंबलडन में उतरेंगे। उसे हराना मुश्किल होगा और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि वह कैसा जाता है।"

कैमरून नॉरी

ब्रिटिश नंबर 2 डैन इवांस पिछले हफ्ते विंबलडन कोर्ट में मरे के साथ अभ्यास कर रहे थे, इससे पहले 32 वर्षीय बर्मिंघम, जो वर्तमान में दुनिया में नंबर 33 पर है, ईस्टबोर्न की ओर जाता है।

क्वीन्स में अंतिम विजेता माटेओ बेरेटिनी से हारने वाले इवांस ने कहा: "मैंने विंबलडन में एंडी के साथ मारा, इसलिए यह बहुत परिचित परिवेश था और सभी को देखकर अच्छा लगा, मैंने इवान लेंडल और उन लोगों को कुछ समय के लिए नहीं देखा था, और सभी उसकी टोली।

“मुझे लगा कि वह अभ्यास में मेरे खिलाफ बहुत अच्छा खेल रहा है, मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता कि क्या उसे लगता है कि वह अच्छा खेल रहा है। मुझे नहीं पता कि चोट कैसी है, हमने इस बारे में बात नहीं की। जब हमने अभ्यास किया तो यह ठीक लग रहा था लेकिन मुझे यकीन नहीं हो रहा है। यह अच्छा मज़ा था, और मुझे लगता है कि वह इवान को वापस पाकर खुश है और ऐसा लगता है कि यह काम कर रहा है। वे मुस्कुरा रहे थे-उनकी जोड़ी!"

मरे ने सोमवार रात कहा: "अभ्यास के दौरान सकारात्मक और नकारात्मक रहे हैं। चोट ठीक हो रही है लेकिन अभी भी सही नहीं है। कुछ ऐसे शॉट हैं जिनका मैं अभी तक अभ्यास नहीं कर पाया हूं।

"मेरा लक्ष्य शारीरिक रूप से अच्छी जगह पर शुरुआत करना है और खुद को अच्छा प्रदर्शन करने का सबसे अच्छा मौका देना है।"

नोरी विंबलडन से एक हफ्ते पहले ईस्टबॉर्न पहुंचे, जो इस सीजन के इस समय में अब तक के सर्वोच्च स्थान पर थे, इस साल की शुरुआत में हासिल किए गए अपने करियर-उच्च नंबर 10 से केवल कुछ ही स्थान फिसल गए थे।

लेकिन उन्होंने क्वींस में पहले दौर में निराशाजनक हार का अनुभव किया, बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से सीधे सेटों में हार गए और इसलिए विंबलडन से पहले घास पर बहुत जरूरी अभ्यास पाने के लिए ससेक्स तट पर थोड़ा और गहराई तक जाने की उम्मीद कर रहे हैं, जहां एक अपेक्षित घरेलू भीड़ प्रार्थना कर रही होगी कि वह कुछ लहरें बना सके।

और नोरी ने विंबलडन की हालिया घोषणा का भी समर्थन किया, जिसमें खिलाड़ियों को पिछले साल प्रतिस्पर्धा करने वालों की घटनाओं के बाद सतह पर अभ्यस्त होने के लिए सेंटर कोर्ट पर खेलने की अनुमति दी गई थी - विशेष रूप से सेरेना विलियम्स सहित।

उन्होंने आगे कहा: "क्वींस में परिणाम निराशाजनक था, हालांकि मुझे लगता है कि मैंने अच्छा खेला, इसमें बस कुछ ही अंक थे और मेरा स्तर वहीं था। मैंने ईस्टबॉर्न के लिए सप्ताह की अच्छी तैयारी की है, लेकिन विंबलडन से पहले कुछ और मैच करना अच्छा होगा। मुझे अच्छा लग रहा है और यहां खेलने में मजा आता है।

"इसे ठीक करना मुश्किल है। मैं ल्योन में जीता और फ्रेंच ओपन से पहले क्ले पर चोटी पर पहुंचा और शारीरिक रूप से बहुत अच्छा महसूस किया। कभी-कभी पहले कमजोरों का खेलना आपको तरोताजा नहीं छोड़ सकता, लेकिन पेरिस में ऐसा नहीं था।

“ग्रिगोर के खिलाफ हारने के बाद मैंने अभ्यास करना बंद नहीं किया है और क्वीन्स में सुविधाओं और कोर्ट का उपयोग करते हुए सिर्फ एक दिन की छुट्टी ली है, जो कि अच्छा था। मैं जाने के लिए उत्सुक हूँ। मैं सिर्फ केंद्र की अदालत में पहले से आने के फैसले के बारे में सुन रहा हूं।

“यह घास पर कठिन हो सकता है जब इसे बहुत अधिक नहीं खेला जाता है, इसलिए यह तब तक अच्छा हो सकता है जब तक कि क्वार्टर, सेमीफाइनल और फाइनल के बाद के चरणों में कोर्ट को अच्छी तरह से बनाए रखा जा सकता है। इसलिए अगर कोर्ट इसे संभाल सकता है और थोड़ा पहले खेलने की अनुमति दी जा रही है तो मुझे नहीं लगता कि इससे बहुत फर्क पड़ेगा और खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए बेहतर होगा।

“मेरे लिए मैं किसी भी कोर्ट पर अभ्यास करूंगा, मैं इसे लेकर बहुत उधम मचाता नहीं हूं। अगर मैं उन अदालतों में महान हूं, अगर नहीं तो यह सब समान है। ब्रिटिश नंबर 1 होने के नाते मैं शायद पहले दो राउंड में एक बड़े कोर्ट पर उतरूंगा, इसलिए स्टेडियम के एक-दो कोर्ट पर हिट होना अच्छा हो सकता है। ”

बेटफ्रेड का विंबलडन 2022 ऑड्स*

*18+ | BeGambleAware

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।