abhinavbindra

करियर की पहली जीत के लिए बोल्टर ने विंबलडन फाइनलिस्ट प्लिस्कोवा को हराया

केटी बौल्टर ने पिछले साल की विंबलडन फाइनलिस्ट कैरोलिना प्लिस्कोवा पर 1-6, 6-4, 6-4 से जीत पूरी करने के लिए गहरी खाई खोदी
17:30, 21 जून 2022

जैसे ही सेरेना विलियम्स एक बाहरी कोर्ट पर नए डबल्स प्रतिद्वंद्वी ओन्स जाबेउर के साथ टकरा रही थी, लीसेस्टर की केटी बौल्टर ने सेंटर कोर्ट पर हेडलाइन मामलों को अपने हाथों में ले लिया - बेहतरीन जीत हासिल करके दक्षिण तट पर सनसनी पैदा कर दी। उसका कैरियर।

पिछले साल के विंबलडन एकल फाइनलिस्ट करोलिना प्लिस्कोवा ने ईस्टबोर्न में अपने अंतिम -32 मैच के पहले सेट में 6-1 से आराम से दावा किया था, इस बात का बहुत कम संकेत था कि आगे क्या होना है। लेकिन घरेलू समर्थन को रोथेसे इंटरनेशनल में याद करने के लिए एक दिन दिया गया था क्योंकि 25 वर्षीय बोल्टर ने बहुत गहरा खोदा और 1-6, 6-4, 6-4 से एक महत्वपूर्ण जीत पूरी करने के लिए वापस गर्जना की।

30 वर्षीय नंबर 4 सीड प्लिस्कोवा, दुनिया में नंबर 7 पर बौल्टर की तुलना में 120 स्थान ऊपर और नंबर 1 पर एक पूर्व नंबर 1 पर है, अचानक अपने प्रतिद्वंद्वी को उसकी सेवा के साथ पकड़ लिया गया और पहले सेट की हवा के बाद बहुत कठिन संघर्ष करना पड़ा . और यह प्रसन्नचित्त ब्रिट था जिसने अंतिम 16 में बढ़त हासिल करने के लिए स्क्रैप जीता, और बोल्टर को अगले सप्ताह से पहले एक वास्तविक बढ़ावा दिया जब उसे एक बार फिर विंबलडन में ड्रॉ में वाइल्डकार्ड स्थान मिला।

अधिक पढ़ें:

अब रैंकिंग में एक वास्तविक धक्का, और बड़ी घटनाओं के ड्रॉ में वाइल्डकार्ड की आवश्यकता अब आवश्यक नहीं हो सकती है। बौल्टर को दुर्बल करने वाली चोटों के अपने उचित हिस्से का सामना करना पड़ा जिसने खेल में उसकी प्रगति में बाधा उत्पन्न की। 2019 में पहली बार शीर्ष 100 में पहुंचने के बाद पीठ की गंभीर समस्या ने उन्हें कड़ी टक्कर दी, और तब से कई तरह की समस्याएँ हैं।

बोल्टर को इस साल की शुरुआत में ल्योन में पैर की चोट के कारण पीछे हटना पड़ा था - लेकिन यह फरवरी में ग्रेनोबल में चौथा आईटीएफ खिताब जीतने के बाद आया, जहां उन्होंने फाइनल में अन्ना ब्लिंकोवा को हराया।

अभी भी मुस्कराते हुए, उसने कहा: “आज मेरे लिए यह एक बड़ी जीत है, और मुझे अपने आप पर बहुत गर्व है। मुझे कोर्ट पर अच्छा नहीं लग रहा था और मैंने वहां से निकलने और लड़ने और लड़ने के लिए बहुत मेहनत की।

उन्होंने कहा, 'इस तरह के खिलाड़ी के खिलाफ मेरे लिए इससे गुजरना बहुत मायने रखता है। पहले सेट के बाद मैंने बस उनके साथ सर्विस पर रहने की कोशिश की। वह अच्छी सेवा दे रही थी लेकिन मेरे पास कुछ मौके थे, कुछ 40-15 के दशक जिन्हें मैंने जाने दिया और बस अपने मौके नहीं लिए। और मुझे लगता है कि इससे फर्क पड़ा, उन खेलों को बंद करना और जितना हो सके उसके साथ रहना।

“इसके लिए कुछ एकाग्रता और विश्वास की जरूरत थी कि मैं लाइन से बाहर निकल सकूं। और मुझे लगा कि जैसे-जैसे मैं उसके साथ रहा, उसके लिए सेवा करना कठिन होता गया। मुझे और मौके मिले, ब्रेक मिला और यह वहां से बेहतर होता गया। मुझे लगा जैसे मैं बहुत दबाव डाल रहा था, और उसके सर्विस गेम विज्ञापनों में जा रहे थे।

"मेरी हृदय गति अभी कम नहीं हुई है, मैं अभी भी पल्स कर रहा हूं लेकिन यह एक जबरदस्त मैच था और मैं झूठ नहीं बोलने वाला, मैं बस इतना खुश हूं कि आखिरी गेंद निकल गई। वहाँ के समर्थन ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए, इसलिए मैं भीड़ को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।

“यह पहली शीर्ष -10 जीत हासिल करने के लिए बहुत मायने रखता है, यह ऐसी चीज है जिसका मैं पीछा कर रहा हूं और इसके लिए बहुत मेहनत की है। मैंने वास्तव में महसूस किया है कि मेरा स्तर शीर्ष -10 खिलाड़ियों को हराने के लिए था और जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं, आपको अधिक विश्वास मिलता है। मैंने कुछ साल पहले एक बार करोलिना खेला था - यह एक करीबी मैच था लेकिन मैं अभी तक काफी नहीं था। इसलिए आज मुझे खुद पर गर्व है।

“घास पर खेलने का अवसर मिलना बहुत अच्छा है, इस देश में इसकी ऐसी परंपरा है। यह साल के सबसे अविश्वसनीय समयों में से एक है और उस घर का समर्थन बहुत मायने रखता है। मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे लाइन में खड़ा कर दिया। मैं शारीरिक रूप से अपने आप पर बहुत मेहनत कर रहा हूं और मुझे लगता है कि इसका लाभ मिलना शुरू हो गया है। मेरे पास करने के लिए और भी बहुत कुछ है और सब कुछ सही नहीं है, लेकिन मैं वहां पहुंच रहा हूं।

"मेरी योजना कोई वाइल्डकार्ड लेने की नहीं है, और यही वह जगह है जहाँ मैंने खुद को पाने की कोशिश की है - और मुझे लगी कुछ चोटों से मैं दुर्भाग्यपूर्ण महसूस करता हूँ। कुछ अजीब दुर्घटनाएं, और एक जोड़ा जो लंबे समय से आ रहा था। मैं विंबलडन वाइल्डकार्ड पाकर आभारी और सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं और मुझे यह मौका मिला है, क्योंकि बहुत से लोगों को यह नहीं मिलता है।

"मैं जिस निरंतरता के बाद हूं वह सभी चोटों के माध्यम से कई वर्षों से नहीं है, और यही मैं प्राप्त करना चाहता हूं - यह मेरे मुख्य लक्ष्यों में से एक है और इस तरह आप इसे सप्ताह और सप्ताह में करके अपनी रैंकिंग प्राप्त करते हैं। बाहर। लेकिन यह एक चुनौती है, और यह आसान नहीं है। मेरे पास बोर्ड पर एक नया फिजियो है, और मुझे उम्मीद है कि इससे मदद मिलेगी। मेरा मानना ​​है कि अगर आपके आस-पास सही लोग हों तो चीजें क्लिक करती हैं।

“मेरे आंतरिक मूल व्यक्तित्व का मतलब है कि चोटों या कोर्ट पर स्थिति कितनी भी कठिन क्यों न हो, मैं लड़ूंगा। इस साल मेरे पास एक परिप्रेक्ष्य बदलाव था, कुछ चीजें अदालत से बाहर हो रही थीं, महत्वपूर्ण चीजें जिन्हें ध्यान रखने की ज़रूरत थी, करीबी परिवार के सदस्य जो काफी बीमार थे। यह कठिन था, लेकिन मुझे और अधिक जागरूक किया कि कोर्ट पर आप बस बाहर जा सकते हैं और आनंद ले सकते हैं। ”

बेटफ्रेड विंबलडन 2022 - महिला एकल ऑड्स*

*18+ | BeGambleAware

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।