ipl2022auctiondate

कोको गौफ: किशोर टेनिस स्टार और पहले से ही एक पीढ़ी की प्रवक्ता

गॉफ ने अपने विंबलडन अभियान की शुरुआत मंगलवार को रोमानिया की एलेना-गैब्रिएला रूसे के खिलाफ की
16:30, 26 जून 2022

जैसे कि टूर्नामेंट जीतने और कोर्ट पर विरासत स्थापित करने के लिए प्रयास करने वाले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ युवा टेनिस खिलाड़ियों में से एक होना ही काफी नहीं था, बेहद प्रभावशाली किशोरी कोको गॉफ अपनी परिपक्व और राजसी सार्वजनिक बातों के साथ अपनी पीढ़ी के लिए एक प्रवक्ता की तरह लग रही है। बंदूक हिंसा से लेकर नस्लीय अन्याय और फिर इस सप्ताह संयुक्त राज्य अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट में रो वी वेड के फैसले को उलटने के बाद प्रजनन अधिकारों के कारण इस तरह की नाराजगी हुई।

विंबलडन को अमेरिकी गॉफ से प्यार हो गया क्योंकि वह तीन साल पहले 15 साल और तीन महीने की उम्र में क्वालीफाइंग के माध्यम से ओपन युग में क्वालीफाइंग के माध्यम से मुख्य महिला ड्रॉ में शामिल होने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बन गई थी - और उसने पांच को हराकर संदेश को घर तक पहुंचा दिया। -टाइम चैंपियन वीनस विलियम्स अपने पदार्पण पर।

गॉफ, अब 18 साल की, असीम ऊर्जा और उत्साह के साथ ताजी हवा की सांस थी, और फिर भी उसके कोमल वर्षों से परे एक परिपक्वता थी। प्रेस कांफ्रेंस में कुछ लोगों को इतना कठिन और टकरावपूर्ण लगता है कि कठोर पत्रकार खिलाड़ी के हाथों से खाना खा रहे हैं।

अधिक पढ़ें:

रोमानिया की सिमोना हालेप से हारने से पहले, उस वर्ष मैग्डेलेना रयबारिकोवा और पोलोना हर्कोग पर और जीत दर्ज की गई थी, जिसने उस वर्ष खिताब जीता था। वहाँ कोई अपमान नहीं। और गौफ ने रैंकिंग में तेजी से ऊपर चढ़ना जारी रखा है, वर्तमान में नंबर 12 पर खड़ा है और पहले से ही दो डब्ल्यूटीए एकल और चार युगल खिताब जीत चुका है - और इस साल पेरिस में इगा स्विएटेक से हारकर पहले स्लैम फाइनल में पहुंच गया।

लेकिन हालांकि गौफ एकल खिताब के लिए केवल स्वीटेक और ओन्स जाबेउर के बाद तीसरे पसंदीदा खिलाड़ी की शुरुआत करते हैं, लेकिन गॉफ के लिए जीवन टेनिस से कहीं अधिक है। सेरेना विलियम्स ने शायद किसी भी महिला खिलाड़ी बार बिली जीन किंग की तुलना में महिलाओं की समानता और मानवाधिकारों के ढेर सारे मुद्दों को संबोधित किया है। लेकिन हाल ही में अमेरिका और दुनिया भर में इतनी सारी महिलाओं को परेशान करने वाले फैसले पर, यह युवा था जिसने उसे आदर्श बनाया जिसने डंडा उठाया।

सेरेना विलियम्स

और कोई गलती न करें, यह एक साहसी कदम था। आज के सोशल मीडिया की दुनिया में और विशेष रूप से अमेरिका जैसे विभाजित और ध्रुवीकृत राष्ट्र में, 95 प्रतिशत ऐसे हो सकते हैं जो किसी विशेष दृष्टिकोण से सहमत हों। लेकिन पांच प्रतिशत के खिलाफ शातिर ट्रोलिंग और घटिया गाली देने में सक्षम हैं।

ट्विटर पर गॉफ की एक प्रारंभिक पोस्ट थी जिसमें लिखा था: "किए गए निर्णय से अविश्वसनीय रूप से निराश। दुखद बात यह है कि इससे गर्भपात नहीं रुकेगा... इससे अवैध और असुरक्षित गर्भपात ही बढ़ेगा। यह हमारे देश के लिए बहुत दुखद दिन है और मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि इतिहास एक बार फिर खुद को दोहरा रहा है।

विंबलडन में अपने विचारों का विस्तार करते हुए, गॉफ - जिन्होंने रोमानिया के एलेना-गैब्रिएला रूसे के खिलाफ अपना अभियान शुरू किया - ने कहा: "मैंने एक ट्वीट किया, मैं स्पष्ट रूप से किए गए निर्णय से निराश हूं। सच में मेरे लिए तो जाहिर तौर पर अब मुझे भविष्य की महिलाओं और महिलाओं के लिए बुरा लगता है, लेकिन जिन लोगों ने इसका विरोध किया, उनके लिए भी मुझे बुरा लगता है, न जाने कितने साल पहले - लेकिन इसके लिए विरोध किया, और उस फैसले को देखने के लिए जिंदा हूं। उलटा होना।

"मुझे लगता है कि इतिहास खुद को दोहरा रहा है। मुझे लगता है, मेरा मतलब है, कम से कम मेरे पढ़ने, शोध से, क्योंकि मुझे इतिहास पसंद है, मुझे ऐसा लगता है कि बस इस निर्णय को उलट दिया गया है ... मुझे लगता है कि हम लगभग पीछे की ओर जा रहे हैं।

"यह निर्णय न केवल प्रजनन अधिकारों के संबंध में एक तरह का निशान है, मुझे ऐसा लगता है कि यह उन अन्य चीजों को उलटने में भी एक तरह का नेतृत्व करता है जिनके लिए हमने काम किया है - मैं मुझे व्यक्तिगत रूप से नहीं कहूंगा, लेकिन अतीत में लोगों ने ऐसा काम किया है उलटना मुश्किल।

"लेकिन मैं अभी भी लोगों को अपनी आवाज का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं और इसके बारे में बहुत निराश महसूस नहीं करना चाहता क्योंकि हम निश्चित रूप से बदलाव कर सकते हैं, और उम्मीद है कि बदलाव होगा।

"विचार व्यक्त करना और अभी भी केंद्रित रहना ... मुझे ऐसा लगता है कि मैंने अपने पूरे जीवन में हमेशा उस तरह के पहलू को संतुलित किया है। मेरा मतलब है, जाहिर है कि अब मेरे पास एक बड़ा मंच है, जब मैं छोटा था, लेकिन यह अभी भी ऐसे मुद्दे थे जिनके बारे में मैं बात कर रहा था। मैं कहूंगा कि मेरा परिवार बस बड़ा हुआ और मुझे ऐसे ही पाला।

"संतुलन के संबंध में। मेरा मतलब है, जब मैं कोर्ट पर होता हूं तो मैंने हमेशा दुनिया को टेनिस से अलग करने का बहुत अच्छा काम किया है, क्योंकि कोर्ट पर, यह मेरे हर चीज से बचने जैसा है। टूर्नामेंट के दौरान, मैं शायद फोन बंद कर दूंगा और शायद इतना कुछ नहीं देख पाऊंगा।

उन्होंने कहा, 'फ्रेंच ओपन में भी यही हुआ था जहां मैं बंदूक हिंसा के बारे में बात कर रहा था। इसलिए मुझे निश्चित रूप से नहीं लगता कि यह मेरे प्रदर्शन को प्रभावित करता है। मुझे लगता है कि यह मुझे और अधिक ईंधन देता है क्योंकि मुझे पता है कि मैं जितना अधिक जीतता हूं, बाद में मैं टूर्नामेंट में जाता हूं, जितने अधिक लोग देख रहे हैं, उतने ही अधिक लोग मेरा संदेश सुन सकते हैं। मुझे ऐसा लगता है कि मैं इसे बेहतर करने के लिए लगभग ईंधन के रूप में उपयोग करता हूं।"

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।