realmadrid

एम्मा राडुकानु ने सेंटर कोर्ट डेब्यू पर सीधे सेटों में एलिसन वैन उयतवांक को हराया

ब्रिटिश नंबर 1 ने 6-4, 6-4 से जीत हासिल की
20:36, 27 जून 2022

तैयारी आदर्श से बहुत दूर रही हो सकती है, फिटनेस 100 प्रतिशत से काफी दूर है और टेनिस की गुणवत्ता उसके सर्वश्रेष्ठ स्तर से नीचे है - लेकिन एम्मा राडुकानु ने सुनिश्चित किया कि उसका सेंटर कोर्ट डेब्यू खुशी और लोकप्रिय जीत में उसकी प्रतीत होता है। आत्म-विश्वास और सादे पुराने जमाने की हिम्मत के अथाह भंडार।

पिछले साल न्यूयॉर्क में यूएस ओपन खिताब के लिए सनसनीखेज दौड़ के बाद से किशोरी राडुकानू के लिए जीवन सभी मान्यता से परे बदल गया है। सिर्फ 18 साल की उम्र में ग्रैंड स्लैम जीतने का मतलब है कि चीजें फिर कभी पहले जैसी नहीं होंगी। लेकिन ब्रिटिश नंबर 1 ने कुछ दर्दनाक हार और निराशाजनक और छोटी चोटों की एक श्रृंखला के साथ, असफलताओं के अपने उचित हिस्से का अनुभव किया है।

और अपने घरेलू स्लैम के निर्माण में, राडुकानू ने नॉटिंघम में एक साइड इंजरी को उठाया जिसने उसे वापस लेने के लिए मजबूर किया और उसकी विंबलडन भागीदारी के बारे में वास्तविक संदेह पैदा किया। इतने बड़े मंच पर खुद को शर्मिंदा न करते हुए, अब 19 वर्षीय की तुलना में एक कम चरित्र ने सावधानी के पक्ष में गलती की होगी।

अधिक पढ़ें:

उस समय उन्हें और उनकी टीम को उस अविश्वसनीय काम के लिए बहुत बड़ा श्रेय, जो उन्होंने उसे सीधे सेटों में हराने के लिए किसी भी तरह के आकार में कोर्ट पर लाने में किया था, एलिसन वान उयतवांक, जो जब ड्रॉ हुआ तो घास पर एक बहुत ही खतरनाक प्रतिद्वंद्वी दिखाई दिया, और दुनिया में नंबर 46 पर बीज के बाहर स्थान नहीं दिया।

रैडुकानु ने मैच के दूसरे गेम की शुरुआत में ही मॉन्स्टर सर्विस गेम जीतकर अपना इरादा दिखाया, और जैसे ही वह वैन उयतवांक की सेवा और रिटर्न के प्रदर्शनों की सूची के साथ पकड़ में आई, अवसर साथ आने लगे। और अंत में दहाड़ ने 6-4, 6-4 से जीत हासिल की।

कैरोलिन गार्सिया के साथ दूसरे दौर के मुकाबले से पहले, उसने कहा: "सेंटर कोर्ट पर यह एक अद्भुत अनुभव था, जब मैं पहली बार वहां खेली थी। जिस क्षण से मैं उन द्वारों से बाहर निकला, मैं वास्तव में केवल ऊर्जा और समर्थन को महसूस कर सकता था और 'गो' शब्द से हर कोई मेरे पीछे था। मैंने वास्तव में वहां पर हर एक बिंदु को संजोने की कोशिश की, और हर बिंदु को ऐसे खेला जैसे यह उस कोर्ट पर मेरे आखिरी में से एक हो।

"मैंने दो सप्ताह तक टेनिस नहीं खेला, फिर इस सप्ताह मैंने दिन में एक घंटे की तरह हिट किया है। मेरी तैयारी जरूरी नहीं कि सबसे बड़ी थी। लेकिन मुझे पता है कि जब मैचों की बात आती है, तो मुझे लगता है कि मैं वास्तव में स्विच ऑन कर रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मुझे भारी मात्रा में मानसिक तैयारी की जरूरत है और मैं निश्चित रूप से आज विश्वास के साथ बाहर निकला। मुझे पता है कि जब मैं वास्तव में इसके लिए जाता हूं तो मैं अदालत के दूसरी तरफ किसी के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता हूं।

“यह स्लैम में मदद करता है कि आपको बीच में एक दिन का अवकाश मिलता है, इसलिए मुझे लगता है कि यह बहुत मूल्यवान है। अभी मैच खेलने के बाद, मैं अभी भी एड्रेनालाईन पर बहुत ज्यादा पसंद कर रहा हूं। दूसरे सेट में शारीरिक रूप से कुछ कठिन क्षण थे, लेकिन मैंने खुद से कहा, आगे बढ़ो, अगर आप दो सेट में जीत जाते हैं, तो आपको तीन खेलने की जरूरत नहीं है। ”

और रादुकानू ने पारिवारिक मित्र जेन ओ'डोनोग्यू की संरक्षक उपस्थिति के लिए भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जो एक पूर्व समर्थक थे जो शहर में काम करने गए थे लेकिन हमेशा सलाह और समर्थन का स्रोत रहे हैं। रादुकानु ने कहा: "जेन, वह मेरे साथ तब से है जब मैं 10 साल का था। वह एक पारिवारिक मित्र है।

"वह मेरे पूरे करियर में रही है, आप जानते हैं, जब भी मुझे किसी तरह की मदद की ज़रूरत होती है। वह अपने उद्योग में बहुत सफल है। तो, हाँ, यह बहुत अच्छा है कि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे मैं वर्षों से जानता हूँ इस सप्ताह मेरे लिए वहाँ हो। हाँ, उसने हमेशा यही किया है, जब भी मुझे उसकी या हाथ की जरूरत हो, बस मेरे लिए वहाँ रहो। ”

यह कहा जाना चाहिए कि राडुकानु, जो दौरे पर इन दिनों एक उल्लेखनीय खोपड़ी होने के साथ-साथ अपनी चोट की चिंताओं को देखते हुए थोड़ा कमजोर बीज भी था, को इस महत्वपूर्ण जीत को अपने प्रतिद्वंद्वी से काफी नीचे के प्रदर्शन से हासिल करने में मदद मिली - कुछ यह उसके दो यूएस ओपन मैचों में भी हुआ था जो उस शानदार खिताबी सफलता के रास्ते में था।

बेल्जियन वैन उयतवांक के रैकेट से 30 अप्रत्याशित त्रुटियां थीं, उनमें से कई महत्वपूर्ण क्षणों में फोरहैंड के साथ उसे कई मौकों पर वास्तविक संघर्षों के साथ-साथ उसकी सामान्य रूप से विश्वसनीय सेवा को बनाए रखने के लिए निराश करती थीं।

लेकिन रादुकानु को बहुत बड़ा श्रेय, जो स्पष्ट रूप से अपनी फिटनेस पर कुछ संदेह और चिंताओं के साथ इस मैच में आए, लेकिन उन्होंने अपने आत्मविश्वास को बनाए रखा कि वह उन बाधाओं को दूर कर सकती हैं - और एक बार जब उनके प्रतिद्वंद्वी ने दरवाजा छोड़ दिया, तो उन्होंने अवसर को जब्त कर लिया और बंद कर दिया। बेहतरीन अंदाज में प्रतियोगिता से बाहर

बेटफ़्रेड के साथ नवीनतम विंबलडन ऑड्स*

*18+ | BeGambleAware | परिवर्तन के अधीन ऑड्स

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।