freefireimages

ब्रिटिश महिला टेनिस के लिए एक युग का अंत क्योंकि रॉबसन सेवानिवृत्ति में कोंटा में शामिल हुए

इन महिलाओं ने इस देश में नारी के खेल को एक नए युग में घसीटा है
14:09, 16 मई 2022

जैसा कि वे कहते हैं, कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहता है, और खेल करियर में पलक झपकते ही चले जाते हैं। सोमवार को, ब्रिटिश टेनिस स्टार लौरा रॉबसन ने घोषणा की कि कोर्ट पर उनका समय समाप्त हो गया है क्योंकि चोट उनके फैसले का कारण है। और जबकि उसका करियर उतनी ऊंचाइयों पर नहीं पहुंचा, जितना कि कई लोगों ने उम्मीद की होगी, उसने ब्रिटिश खेल को 2008 में दृश्य पर फटने की तुलना में बहुत मजबूत स्थिति में छोड़ने में मदद की है।

दिसंबर 2021 में सेवानिवृत्त होने वाली जोहाना कोंटा के बाद, रॉबसन ने फैसला किया है कि अब 28 साल की उम्र में भी अपने करियर को समाप्त करने का सही समय है। यह ब्रिटिश टेनिस में एक युग के क्षण के अंत की तरह लगता है। हीदर वॉटसन के साथ इस जोड़ी ने यूके के लिए महिलाओं के खेल की रूपरेखा को बढ़ाने में मदद करने के लिए योगदान दिया और अपने प्रयासों के माध्यम से एम्मा राडुकानु जैसे युवा सितारों के सामने आने और खुद को अदालत में व्यक्त करने का मार्ग प्रशस्त करने में मदद की, जिससे उन्हें मंच मिला। जाने और महिला सर्किट पर एक मजबूत प्रभाव डालने के लिए।

रॉबसन ने कम उम्र में अपने लिए एक नाम बनाया जब उसने जूनियर विंबलडन का खिताब जीता लेकिन एक सीनियर के रूप में उसका समय चोटों से बाधित था जिसने उसे अपनी वास्तविक क्षमता तक पहुंचने से रोक दिया। बहरहाल, उनके प्रयासों के साथ-साथ उस पीढ़ी के उनके साथियों ने ब्रिटिश टेनिस के मानकों को एक स्तर तक ले जाने में मदद की है ताकि एंडी मरे पुरुषों के खेल के लिए अविश्वसनीय चीजों को बनाए रखने में मदद कर सकें।

रॉबसन ने मरे के साथ भागीदारी की, 10 साल पहले लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीता था और वह अपने चोट-ग्रस्त करियर का शिखर था, लेकिन इस तरह की हाइलाइट हासिल करने के लिए यह सबसे बड़ा चरण था। ग्रैंड स्लैम मंच पर उनका सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड क्रमशः 2012 और 2013 में यूएस ओपन और विंबलडन में चौथे दौर में पहुंचना था। और जब वह उस स्तर पर काफी कामयाब नहीं हुई, तो उसे कोंटा ने मदद की, जो तीन साल की अवधि में तीन अलग-अलग ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में तीन सेमीफाइनल में पहुंची। वॉटसन के साथ सेवानिवृत्त जोड़ी, जो अभी भी जूझ रही है, ने उनके बीच संयुक्त 11 खिताब जीते हैं और उनकी सफलता ने ब्रिटिश टेनिस को बाकी दुनिया के साथ पकड़ने में मदद की है।

जबकि यह युग समाप्त हो रहा है, एक नया युग आ रहा है। पहले से ही यूएस ओपन खिताब के साथ किशोर सनसनी रादुकानु की अगुवाई में और फिर 25 वर्षीय हैरियट डार्ट हैं, जिन्होंने खुद पहले ही 15 करियर खिताब का दावा किया है। इन दोनों के आने वाले वर्षों में अन्य नए चेहरों के साथ जुड़ने की संभावना है, लेकिन वे उस नींव पर निर्माण कर रहे हैं जो रॉबसन, कोंटा और वॉटसन ने उनके लिए रखी है और ऐसा महसूस होता है कि यूके में महिला टेनिस कभी भी ऐसा नहीं रहा है। एक लंबे समय के लिए एक आशाजनक स्थिति।

रॉबसन के पास वह करियर नहीं था जो उनके प्रशंसक चाहते थे, लेकिन इस सदी में उन्होंने अपने साथियों के साथ ब्रिटिश टेनिस में योगदान देने में जो मदद की है, वह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है और अदालत में उनकी विरासत को जोड़ती है। मार्गरेट कोर्ट एरिना में एक इंद्रधनुषी हेडबैंड पहनकर, उसने दिखाया कि वह बोलने से डरती नहीं है और सामूहिक रूप से कोंटा और वाटसन के साथ, उन्होंने अगली पीढ़ी को प्रेरित किया है। यह एक पेशेवर एथलीट और रोल मॉडल के रूप में आप सबसे बड़ी चीजों में से एक है।

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।