realmadrid

क्वीन्स क्लब चैंपियनशिप से पहले आपको जो कुछ जानने की जरूरत है

इस साल के टूर्नामेंट के बारे में सभी प्रमुख विवरण यहां दिए गए हैं
10:54, 13 जून 2022

ग्रास कोर्ट सीज़न अच्छी तरह से चल रहा है और जब तक हम खुद को विंबलडन तक के दिनों की गिनती करते हुए पाते हैं, तब तक ग्रैंड इवेंट का आनंद लेने के लिए एकदम सही वार्म-अप है: क्वीन्स क्लब चैंपियनशिप।

क्वीन्स हमें इस बात की अच्छी समझ देता है कि कौन फॉर्म में है और कौन विंबलडन के लिए नहीं है, और यह हमेशा खिलाड़ियों के लिए कोर्ट पर एक रोमांचक गर्मी के लिए खुद को स्थापित करने के लिए एक महान अवसर के रूप में कार्य करता है।

इस साल के टूर्नामेंट के बारे में सभी प्रमुख विवरण यहां दिए गए हैं।

कहाँ है?

क्वीन्स टेनिस क्लब, वेस्ट केंसिंग्टन, लंदन।

अधिक पढ़ें:

यह कब है?

टूर्नामेंट का मुख्य ड्रॉ सोमवार 13 जून से शुरू होगा, जिसमें क्वालिफायर शनिवार 11 जून से शुरू होने वाले सप्ताहांत में होंगे।

यह टूर्नामेंट रविवार 19 जून तक चलेगा।

यह विंबलडन को कैसे प्रभावित करता है?

यह खिलाड़ियों को फाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ियों के लिए अधिकतम पांच मैचों के साथ चैंपियनशिप से पहले अपने ग्रास-कोर्ट गेम को अनुकूलित या मजबूत करने का एक शानदार मौका देता है।

राज करने वाला चैंपियन कौन है?

पिछले साल के फाइनल में ब्रिटिश नंबर एक कैमरून नोरी को हराकर क्वीन के मौजूदा चैंपियन इतालवी माटेओ बेरेटिनी हैं। वह विंबलडन के फाइनल में पहुंचे और इस सप्ताह डब्ल्यू14 में अपने ताज की रक्षा के लिए लौटेंगे।

कौन से ब्रिटिश सितारे प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं?

नोरी कम से कम फिर से फाइनल में पहुंचने की उम्मीद में वापसी कर रहे होंगे। उनके साथ ब्रिटेन के नंबर 2 डैन इवांस भी शामिल होंगे, जबकि एंडी मरे और जैक ड्रेपर दोनों को वाइल्डकार्ड एंट्री दी गई है। हालांकि, सप्ताहांत में स्टटगार्ट ओपन के फाइनल में कूल्हे में चोट लगने के बाद मरे अब संदेह के घेरे में हैं।

कैमरून नॉरी

उपस्थिति में अन्य शीर्ष खिलाड़ी कौन हैं?

कैस्पर रुड, टेलर फ्रिट्ज, डेनिस शापोवालोव, डिएगो श्वार्ट्जमैन, रेली ओपेल्का, ग्रिगोर दिमित्रोव, एलेक्स डी मिनौर और गेल मोनफिल्स।

मौजूदा विश्व नंबर 6 कार्लोस अल्कराज प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार थे, लेकिन तब से कोहनी की चोट के कारण बाहर हो गए। देखना होगा कि वह विंबलडन में जगह बनाते हैं या नहीं।

क्या किसी ने कभी क्वीन जीता है और उसी वर्ष विंबलडन जीता है?

हां, सात अलग-अलग खिलाड़ियों के साथ ऐसा 10 बार हो चुका है। जॉन मैकेनरो 1981 में ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति थे और 1984 में फिर से ऐसा करने वाले थे। अन्य दो खिलाड़ी जिन्होंने इसे दो बार किया है, वे हैं 1995 और 1999 में पीट सम्प्रास और 2013 और 2016 में एंडी मरे। उपलब्धि हासिल करने वाले अन्य खिलाड़ी जिमी कोनर्स (1982), बोरिस बेकर (1985), लेटन हेविट और राफेल नडाल (2008) थे।

क्वीन्स में सर्वाधिक खिताब का रिकॉर्ड किसके नाम है?

एंडी मरे। स्कॉट्समैन ने पांच बार (2009, 2011, 2013, 2015, 2016) एकल खिताब जीता है और उन्होंने युगल खिताब भी (2019) जीता है।

सबसे अधिक फाइनल में कौन उपस्थित हुआ है?

मेजर रिची। टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में ब्रिटेन ने आठ मौकों पर फाइनल में जगह बनाई। वह 1909 में 38 साल की उम्र में एकल खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी थे।

क्वीन्स में सबसे कम उम्र का विजेता कौन है?

बोरिस बेकर। जर्मन 17 साल 207 दिन के थे, जब उन्होंने 1985 में अपना पहला और एकमात्र रानी का खिताब जीता था और फिर 17 साल 228 दिन के तीन सप्ताह बाद सबसे कम उम्र के विंबलडन पुरुष एकल चैंपियन बने।

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।