santhanam

हडर्सफ़ील्ड दिल का दर्द: कैसे अंतिम विफलता एक फ्यूज को जला सकती है या एक लौ को बुझा सकती है

1953 में आखिरी बार जीतने के बाद से बेटफ्रेड चैलेंज कप जीतने का उनका सबसे अच्छा मौका क्या था, इसमें जायंट्स कम आए
14:35, 02 जून 2022

संभ्रांत खेल में अक्सर सफलता और असफलता के बीच बहुत महीन रेखा होती है। असफलता, जब आपने सब कुछ किसी चीज़ पर फेंक दिया है और अभी भी पर्याप्त रूप से अच्छा नहीं है, तो पूरे मौसम को आकार दे सकता है। यह या तो आपको ड्राइव कर सकता है या आपको पूरी तरह से पीछे धकेल सकता है।

यही वह स्थान है जहां हडर्सफ़ील्ड जायंट्स अभी कम आने के बाद बेटफ्रेड चैलेंज कप जीतने का उनका सबसे अच्छा मौका था क्योंकि उन्होंने इसे आखिरी बार 1953 में उठाया था।

77 मिनट के लिए पसंदीदा विगन के खिलाफ पिछले शनिवार के तमाशे को नियंत्रित करने के बाद, जायंट्स को शेल-हैरान छोड़ दिया गया था, समय अभी भी खड़ा था क्योंकि शिकारी विंगर लियाम मार्शल ने हडर्सफ़ील्ड के दिलों को तोड़ने के लिए हैरी स्मिथ की सटीक किक पर उछाल दिया था।

हालांकि यह एक टीम है, खिलाड़ियों की एक टीम जो मुख्य कोच इयान वॉटसन के लिए आग से दौड़ेगी, और एक ऐसा जो एक शॉट के लिए प्रमुख ताकतों विगन और सेंट हेलेंस को चुनौती देने के लिए अंतिम कदम उठाने का एक यथार्थवादी मौका है। चार महीने के समय में सुपर लीग ग्रैंड फ़ाइनल में।

लेकिन चैलेंज कप की निराशा कुचल रही थी। काम काफी हद तक पूरा हो गया था, आगामी जीत उनके कोचिंग मास्टरमाइंड के लिए आगामी प्रशंसा के रूप में योग्य थी। फिर विगन ने अपनी क्लास दिखाई और इतिहास ने एक अलग रास्ता अपनाया।

तो अब जायंट्स कैसे सुनिश्चित करते हैं कि यह आने वाली चीजों का संकेत है, एक सतत चुनौती की शुरुआत है, न कि जीवन भर के छूटे हुए अवसर के बजाय?

“फाइनल में जाना, हारना और खुद को वापस ऊपर खींचना कठिन है। भावनात्मक पतन विनाशकारी हो सकता है, "हडर्सफ़ील्ड के दिग्गज एर्ल क्रैब्री द स्पोर्ट्समैन को बताते हैं।

"मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि हम उस गेम को खो चुके हैं, यह बहुत बड़ा मौका था और ऐसा लगता है कि यह एक बहुत बड़ा मौका है। लेकिन यह कुछ खास की शुरुआत भी हो सकती है।"

क्रैबट्री, एक विशाल पूर्व इंग्लैंड प्रोप फॉरवर्ड, और ब्रिटिश कुश्ती के दिग्गज शर्ली "बिग डैडी" क्रैबट्री के भतीजे, ने 2006 और 2009 के चैलेंज कप फाइनल में हडर्सफ़ील्ड के साथ लड़ाई लड़ी, और दोनों हार गए।

400 से अधिक क्लब उपस्थितियों में एक-क्लब के व्यक्ति को कभी भी एक और शॉट नहीं मिला, और कभी भी इसे ग्रैंड फ़ाइनल में जगह नहीं मिली। सेंट हेलेंस, विगन और लीड्स की सुपर लीग की पकड़ को तोड़ना इतना कठिन है। बिग थ्री के बाहर, केवल ब्रैडफोर्ड ने इसे कभी जीता है, और यह आखिरी बार 17 साल पहले हुआ था।

लेकिन यह, क्रैब्री कहते हैं, अलग लगता है। यह हडर्सफ़ील्ड पक्ष एक भाग्यशाली कप रन का आनंद लेने और फिर उस बड़े खेल के अनुभव का आनंद लेने के बजाय एक वास्तविक चुनौती की नींव बना रहा है।

"भावनात्मक रूप से खुद को चुनना बहुत मुश्किल है, लेकिन मुझे लगता है कि वे मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं और मुझे नहीं लगता कि इयान वाटसन किसी भी प्रतिक्रिया, नाराज़ या छोड़ने की अनुमति देंगे।

"हडर्सफ़ील्ड टीम वास्तविक सौदे से बहुत दूर नहीं है और ट्रॉफी जीतने के करीब है जितना हम अपने करियर के दौरान कभी नहीं थे।

एरोल क्रैबट्री

“यह टीम वास्तव में किसी को भी हरा सकती है। अगर हम चैलेंज कप फाइनल हारने की भावना पर काबू पा सकते हैं और अपने खिलाड़ियों को फिट रख सकते हैं, तो हम प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे और फिर ग्रैंड फाइनल में नहीं पहुंचने का कोई कारण नहीं है। फिर यह लड़कों पर निर्भर करता है कि वे बाहर जाएं और एक मैच जीतें।”

तो जायंट्स की छलांग के पीछे प्रमुखता क्या है, और ओल्ड ट्रैफर्ड महिमा में उनका शॉट कितना यथार्थवादी है? क्रैबट्री के लिए, विज्ञान साधारण चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, और उस पर अथक रूप से काम कर रहा है।

"यह टीम हर मैच में खेलती है जिसे आप" सेमीफ़ाइनल फ़ुटबॉल "कहते हैं। इसका मतलब यह है कि बहुत अनुशासित पैर, कोनों को लात मारना, उबाऊ चीजें वास्तव में अच्छी तरह से करना और फिर लोगों को मारने की कोशिश करने के लिए लाइन से उड़ना। वे पेनल्टी नहीं दे रहे हैं, बस एक बहुत ही फिट और बहुत अनुशासित टीम है और बड़े गेम जीतने और ट्राफियां जीतने के लिए यही होता है और यह टीम ऐसा करेगी।

इस साल चांदी के बर्तन जीतने के लिए हालांकि भाग्य की आवश्यकता होगी, क्रैबट्री का मानना ​​​​है कि भाग्य लंदन में हडर्सफील्ड से बच निकला।

"मुझे लगता है कि यह इयान वाटसन की परियोजना में उम्मीद से शायद एक साल पहले है। तथ्य यह है कि हम पहले से ही सेंट हेलेन्स और विगन के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, इस टीम के वर्ग को दर्शाता है।

"ऐसा कोई कारण नहीं है कि हडर्सफ़ील्ड अगले कुछ वर्षों में कुछ नहीं जीत सकता है और अगर हम नहीं करते हैं तो मैं बहुत, बहुत निराश हो जाऊंगा, खासकर यह देखते हुए कि हम इस समय कैसे खेल रहे हैं।

"जब आप उन लड़कों के साथ खेल रहे हैं जो खुद का आनंद ले रहे हैं, जीतना पसंद करते हैं, और अच्छा खेलना पसंद करते हैं, तो यह हर किसी को आगे बढ़ाता है। अगर वॉटसन को अगले सत्र में ही उनकी नियुक्ति मिल जाती है तो मुझे लगता है कि वे और भी बेहतर होंगे और चैंपियन टीम बन सकते हैं।

बेटफ्रेड सुपर लीग 2022 ऑड्स*

*18+ | BeGambleAware

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।