livecricketmatchscore

''मैंने सीखा है कि मैं लचीला हूं'' चोट की वजह से एम्मा राडुकानू विंबलडन के लिए तैयार

यूएस ओपन विजेता के लिए देर से कठिन समय रहा है, लेकिन वह एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार है
18:15, 25 जून 2022

एम्मा रादुकानू का मानना ​​है कि पिछले साल एक किशोरी के रूप में सनसनीखेज रूप से यूएस ओपन जीतने के बाद से उन्हें जिन असफलताओं और बाधाओं का सामना करना पड़ा है, उनके लिए उन्हें लचीलापन के भंडार में बहुत गहराई तक खोदने की आवश्यकता है जो उन्हें टेनिस में करियर के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करना चाहिए।

राडुकानु, अब 19 साल की और ब्रिटिश नंबर 1, ने देखा कि सभी बाधाओं को दूर करने और न्यूयॉर्क में पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीतने के लिए लगभग कहीं से आने के बाद उसका जीवन सभी पहचान से परे बदल गया। यहां तक ​​​​कि एक इतने रचित और आत्मविश्वासी व्यक्ति के लिए, सेलिब्रिटी और वाणिज्यिक समर्थन प्रस्तावों के बवंडर में लाखों की बाढ़ आ गई है, जिसने एक युवा को अभी भी टूर एल-प्लेट्स के चक्कर में छोड़ दिया है।

इतनी बड़ी सफलता कैसे और कब मिलेगी, इसकी कोई सटीक योजना नहीं बना सकता है, और कई लोगों के लिए ऐसा कभी नहीं होता है। रादुकानु ने न केवल एक सेट गिराए बिना इसे जीता, बल्कि ओपन युग में स्लैम जीतने वाले पहले क्वालीफायर पुरुष या महिला बन गए। हालांकि, राडुकानु के लिए यह गुलाब के बिस्तर से बहुत दूर रहा है क्योंकि वह अपने खेल, और अपनी कंडीशनिंग और फिटनेस दोनों को विकसित करना जारी रखती है।

अधिक पढ़ें:

उसने उस न्यूयॉर्क यात्रा में उसके साथ कोच एंड्रयू रिचर्डसन के साथ भाग लेने का फैसला किया। और केवल पांच महीने के बाद एक और कोच, टोरबेन बेल्ट्ज़ को जाने दिया गया। फिर चोटों और वापसी की निराशाजनक श्रृंखला रही है, सबसे हाल ही में नॉटिंघम में आ रही है जहां उसने एक साइड स्ट्रेन उठाया जिससे लंदन में उसकी भागीदारी को खतरा था।

यहां तक ​​कि पिछले सप्ताह के दौरान भी इसने स्पर्श किया है और कई बार जाना है कि क्या वह यूएस ओपन जीत के बाद पहली बार विंबलडन में खेलेगी - और पिछले साल चौथे दौर में अच्छी दौड़ के बाद मेमोरी बैंकों से मिटाने के लिए SW19 निराशा है। रादुकानु को सांस लेने में कठिनाई और बीमारी का अनुभव करने वाले अजला तोमालजानोविक के खिलाफ वापस जाना पड़ा।

राडुकानु स्पष्ट रूप से बेल्जियम एलिसन वैन उयतवांक के खिलाफ अपना पहला दौर का मैच खेलने के लिए तैयार है - निश्चित रूप से एक अच्छे ग्रास-कोर्ट कलाकार के खिलाफ एक कठिन चुनौती - हालांकि उसकी फिटनेस और शारीरिक स्वास्थ्य की सटीक स्थिति के बारे में सवालों के जवाब में फुलसम से कम नहीं था।

हालांकि, अपनी साल की यात्रा पर, उसने कहा: "मैं कहूंगी कि मैंने सीखा है कि मैं लचीला हूं। मैं हमेशा से जानता था कि मेरे पास वह है, लेकिन बस वापस उठने के लिए। मैं कहता हूं कि 10 बार गिरो, उठो 11. तुम इसके बारे में क्या करने जा रहे हो? आप बस इतना कर सकते हैं कि आगे बढ़ते रहें। पीछे मुड़कर देखने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि आप बस वापस उठते रहते हैं।

"मैं किसी के लिए खेलने की तरह नहीं हूं; बस वहां जाने और अपने लिए खेलने के लिए। मुझे लगता है कि जिन परीक्षणों से मैं गुजरा हूं, वे मुझे एक व्यक्ति और एक खिलाड़ी के रूप में लंबे समय तक मदद करने वाले हैं। इसे इतनी कम उम्र में अनुभव करने के लिए, मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे यह सबक इतनी कम उम्र में मिला है, इसलिए मेरे पास इसे बेहतर बनाने के लिए बहुत समय है।

"एक टेनिस खिलाड़ी के रूप में मैं वास्तव में विकसित और विकसित हुआ हूं और मेरे पास ऐसे कौशल हैं जो शायद मेरे पास पिछले साल नहीं थे। लेकिन अब सब मुझे जानते हैं। हर कोई जानता है कि मैं पिछले साल किस तरह की चीजें कर रहा था। हर कोई मुझे हराना चाहता है। मैं इसे एक तारीफ के रूप में लेता हूं अगर खिलाड़ी मेरे खिलाफ अपना खेल बढ़ा रहे हैं क्योंकि वे आपके खिलाफ अच्छा करना चाहते हैं। और अगर वे ऐसा करते हैं तो मुझे भी अपना स्तर ऊंचा करना होगा।

"समय के साथ मैं एक बेहतर टेनिस खिलाड़ी बनूंगा। मेरी उम्र उन्नीस वर्ष है। अगर मैंने यूएस ओपन नहीं जीता होता, तो मुझे लगता है कि पिछले साल या जिस तरह से मैं शीर्ष पर रहा हूं, यह जरूरी नहीं कि बुरी चीज हो, या परिणाम-वार हो। मुझे लगता है कि मेरे पास अभी भी अपने करियर में 15 साल या कुछ और होने की उम्मीद है। मैं अभी इसकी शुरुआत में हूं। तो, हाँ, मैं इस लंबी अवधि की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूँ।

"मैं निश्चित रूप से नॉटिंघम के बाद से टीम का प्रबंधन कर रहा हूं। मैंने दो सप्ताह का अवकाश लिया। लेकिन, हाँ, मैं इस सप्ताह तैयारी कर रहा हूँ। शुक्रवार को हमें बस स्थिति पर प्रतिक्रिया देनी थी। मैंने पहले ही सुबह अभ्यास किया था। इसलिए सामूहिक रूप से सोचा कि यह सबसे अच्छा निर्णय था कि दोपहर के अभ्यास सत्र को पास किया जाए और तरोताजा और जाने के लिए तैयार रहे।

"अभी, मैं फिट हूँ। मै जाने के लिए तैयार हूँ। मैं इसकी राह देख रहा हूं। यही बात है। सप्ताह में पहले ऐसे क्षण थे जिन्हें हम वास्तव में निश्चित नहीं थे। हम यह देखने जा रहे थे कि सप्ताह कैसा जाता है। लेकिन यह काफी अच्छा चला। और अब यह पूरी तरह से आगे है। ”

राडुकानु भी ऑल इंग्लैंड क्लब के परिवेश में वापस आकर खुश हैं और सोमवार को सेंटर कोर्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उसने कहा: "मुझे लगता है कि यह आश्चर्यजनक है। इस साल मुझे मैदान में घूमने का ऐसा खास अहसास हो रहा है। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि लोग मेरे पीछे हैं। यहां तक ​​कि टूर्नामेंट में काम करने वाले कुछ लोगों से, वे 'यू गॉट दिस' जैसे हैं। बस मुझे चीयर करना - यह अपने आप में बहुत खास है।

“अब एक लाभ यह है कि मुझे कोर्ट 28 या कुछ और पर अभ्यास करने के लिए औरंगी में सड़क पार करने की आवश्यकता नहीं है। पिछले साल मैं सीधे परीक्षा से बाहर आया, मैं फ्रेश था, खेलने के लिए तैयार था। और ईमानदारी से कहूं तो इस साल भी मैं वही उत्साह महसूस कर रहा हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि विंबलडन विशेष रूप से मेरे अंदर से इसे बाहर लाता है।

लेकिन मैं निश्चित रूप से इसका इंतजार कर रहा हूं। मैं बस उस बच्चे की तरह खेलने जा रहा हूं जिसे सिर्फ टेनिस खेलना पसंद है। मेरा हमेशा से सपना रहा है कि मैं सेंटर कोर्ट से बाहर निकलूं। यह कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा से करना चाहता था और इसके लिए मैंने टेनिस खेलना शुरू किया।"

*18+, नियम और शर्तें लागू, ऑड्स परिवर्तन के अधीन हैं।

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।