hockeyindia

क्या इंग्लैंड के लिए अपनी टेस्ट टीम को वनडे से स्थायी रूप से अलग करने का समय आ गया है?

तेजी से भीड़भाड़ वाले कैलेंडर का मतलब है कि यह एक निश्चित विभाजन करने का समय हो सकता है
19:45, 22 जून 2022

जो रूट पिछले क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड के शीर्ष स्कोरर थे। जॉनी बेयरस्टो ने टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अपनी टीम के साथ भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ बैक-टू-बैक शतक जमाए। और बेन स्टोक्स ... ठीक है, उन्होंने मूल रूप से फाइनल जीता।

तीन साल पूरे हो गए और उनमें से एक भी विश्व कप क्वालीफाइंग श्रृंखला में शामिल नहीं हुआ, जो बुधवार को इंग्लैंड के साथ समाप्त हुआ और नीदरलैंड पर 3-0 की आसान जीत दर्ज की। "सबसे कम मार्जिन" के बाद से क्रिकेट इतना बदल गया है कि उस पक्ष के प्रमुख सदस्य अब कई एकदिवसीय मैचों में भाग नहीं ले सकते हैं।

तीनों गुरुवार को इंग्लैंड लाइनअप में होंगे क्योंकि इंग्लैंड फिर से न्यूजीलैंड का सामना करेगा, इस बार हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में, और रूट और बेयरस्टो की इस तीन मैचों की श्रृंखला में अब तक की दो जीत में वीरता के बाद वे दोनों वर्तमान में तैयार दिख रहे हैं आने वाले वर्षों में टेस्ट सेटअप के लिए उतना ही महत्वपूर्ण होगा, जितना कि नए कप्तान स्टोक्स।

अधिक पढ़ें:

लेकिन इन दिनों क्रिकेट कैलेंडर ऐसा है - कोविड -19 द्वारा बढ़ाए गए भाग, उन लोगों द्वारा डिज़ाइन किया गया हिस्सा जो खिलाड़ियों को मैदान में तब तक मारना चाहते हैं जब तक कि इसमें पैसा हो - विभिन्न प्रारूपों में और विभिन्न देशों में ओवरलैपिंग श्रृंखला अधिक से अधिक सामान्य होती जा रही है। . जिन्न बोतल से बाहर हो गया है और कभी वापस नहीं जा रहा है। कैलेंडर पर एक और तीन साल टिके रहें और टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में एक-दूसरे से और अधिक दूर होने की संभावना है।

जिस तरह देश नियमित रूप से विभिन्न प्रारूपों से निपटने के लिए कई कप्तानों का चयन करते हैं, अब सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए खिलाड़ियों के एक समूह और टेस्ट के लिए एक अलग पूल को नामित करने का समय हो सकता है। और उससे चिपके रहो। हां, हम बेयरस्टो, रूट, स्टोक्स और अन्य प्रमुख फिक्स्चर में देखने से चूक सकते हैं, लेकिन कैलेंडर में बड़ी संख्या में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के फंसने को देखते हुए यह एक विकल्प की तुलना में अधिक आवश्यकता बन रहा है।

कप्तानी सौंपने के बाद से लगातार टेस्ट में रूट के शतकों ने उन्हें उस अनुशासन में आईसीसी विश्व रैंकिंग में नंबर एक पर वापस देखा है, जबकि पांच दिवसीय खेल में कप्तान के रूप में स्टोक्स की स्थिति का मतलब है कि उनका ध्यान अब स्पष्ट रूप से लाल गेंद के मामलों पर है। . बेयरस्टो के लिए, ट्रेंट ब्रिज में दूसरा टेस्ट जीतने के लिए उनकी पारी उम्र के लिए एक थी, लेकिन गोरों में उनका करियर एक सच्चा रोलरकोस्टर रहा है और उनका आउट-एंड-आउट पावर गेम एकदिवसीय और ट्वेंटी 20 के लिए सबसे अच्छा आरक्षित हो सकता है यदि एक समय आता है जहां हम खेल के दो रूपों के बीच एक बहुत ही निश्चित विभाजन के साथ समाप्त होते हैं।

बेयरस्टो की ब्लॉकबस्टर सदी के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने सीरीज जीती

यह एक वास्तविक शर्म की बात होगी यदि वह दिन आ जाए जहां क्रिकेट प्रभावी रूप से दो खेल बन गया हो, लेकिन हो सकता है कि बाद में जल्द से जल्द एक को दूसरे से अलग करना सबसे अच्छा हो। जिस तरह सन्नी बिल विलियम्स ने अपने करियर में विभिन्न बिंदुओं पर रग्बी लीग और रग्बी यूनियन खेला, उसी तरह क्रिकेटरों को कई बार बहुत अलग कोड खेलने के लिए कहा गया है। लेकिन विलियम्स ने एक समय में एक ही खेल खेला, और क्रिकेट कैलेंडर जितना अधिक भीड़भाड़ वाला होता जाता है, उतना ही ऐसा महसूस होता है कि हम एक प्रकार के क्रिकेट को दूसरे से दूर कर रहे हैं।

अतीत में यह प्रलोभन रहा है कि एक रूप में दूसरे रूप में अनुवाद करने की अपेक्षा की जाती है। एकदिवसीय खेल में केवल 36 के औसत और 77 के स्ट्राइक रेट के बावजूद एलिस्टेयर कुक वर्षों तक इंग्लैंड के दोहरे कप्तान रहे। इससे भी बुरी बात यह है कि माइकल वॉन ने रंगीन कपड़ों के पक्ष का नेतृत्व किया, जिसमें उनका औसत 27 और स्ट्राइक रेट सिर्फ 68 था।

जैसन रॉय, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स और अन्य को टेस्ट टीम में जगह मिल गई है, जबकि लंबे प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उनके पास एकदिवसीय मैचों में सफलता की दर कुछ भी हो।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तेजी से 365 दिनों की चिंता बनता जा रहा है लेकिन हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से पूरी सवारी के लिए बने रहने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। इसलिए जब इंग्लैंड एमस्टेलवीन में एक वनडे से 18 घंटे के अंतराल में लीड्स में एक टेस्ट के लिए जाता है, तो यह समय हो सकता है कि एक टीम को बाउंड्री के ऊपर से गेंदों को आउट करने की आदत हो और दूसरी लंबी दौड़ के लिए खुदाई करे।

बेटफ्रेड का तीसरा परीक्षण बाजार*

*18+ | BeGambleAware | परिवर्तन के अधीन ऑड्स

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।