manchesterunited

लास्ट हांफ लियाम मार्शल ने विगन वारियर्स ड्रामेटिक बेटफ्रेड चैलेंज कप जीतने की कोशिश की

टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम में एक तनावपूर्ण फाइनल में विगन ने हडर्सफ़ील्ड को 16-14 से हराया
17:09, 28 मई 2022

यह एक अलग स्थान हो सकता है, लेकिन टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम ने वही जादू पैदा किया, जैसा कि विगन वारियर्स ने सबसे नाटकीय अंदाज में बेटफ्रेड चैलेंज कप जीता था। लियाम मार्शल ने आखिरी हांफने की कोशिश में विगन को हडर्सफ़ील्ड जायंट्स पर 16-14 से जीत दिलाने की कोशिश की, जिसने अविश्वसनीय नाटक का निर्माण किया।

मैट पीट के लिए, यह मुख्य कोच के रूप में एक सपने के पहले सीज़न का ताज है, इस प्रतियोगिता में सबसे सफल पक्ष ने 20 वीं बार ट्रॉफी जीती। चेरी और गोरे लोग राजधानी में जश्न मनाने के आदी हैं, लेकिन इस बार, नए परिवेश में, यह पूरी तरह से तार-तार हो गया। इस बीच, हडर्सफ़ील्ड चैलेंज कप के लिए अपने 69 साल के इंतजार को समाप्त करने से केवल चार मिनट दूर थे, लेकिन दिल तोड़ने वाली परिस्थितियों में वे रुक नहीं सके।

तुई लोलोहिया ने हडर्सफ़ील्ड को अपनी नाक सामने लाने के लिए शुरुआती पेनल्टी में बदल दिया, लेकिन उन्होंने गोल के सामने एक चौंकाने वाला दिन सहन किया। वह पांच किक से चूक गया और आखिरकार वे इतने तनावपूर्ण और तंग फाइनल में महंगे साबित होंगे। वे ब्रेक पर सामने थे, और जाने के लिए सिर्फ पांच मिनट के साथ, लेकिन जब हूटर चला गया, तो इयान वाटसन अपने खिलाड़ियों को मैदान से ऊपर उठाने के लिए छोड़ दिया गया था।

हार का तरीका इसे लेना इतना कठिन बना देता है। दिग्गजों ने उद्घाटन पर हावी रहे और कई मौकों पर विगन रक्षा का परीक्षण करने में कामयाब रहे क्योंकि पीट की टीम पर दबाव बढ़ गया, लेकिन वे निश्चित रूप से बैकफुट पर थे।

शुरुआती 17 मिनट में उपहार के अवसर मिलने के बाद, हडर्सफ़ील्ड ने आखिरकार एक चतुर डमी रन के रूप में तोड़ दिया, रिकी ल्यूटेले को टचलाइन पर तोड़ने और फाइनल की पहली कोशिश में स्कोर करने के लिए पर्याप्त जगह दी - लेकिन लोलोहे एक्स्ट्रा को परिवर्तित नहीं कर सका। यह एक सामान्य विषय बन जाएगा।

ओलिवर रसेल, इन्स सीनियर और जैक कॉगर पहले हाफ में इतने तरल थे कि चेरी और व्हाइट उनके साथ नहीं रह सकते थे। केवल 21 साल की उम्र में, विशेष रूप से सीनियर ने मुखर भीड़ के सामने नसों का कोई संकेत नहीं दिखाया क्योंकि उन्होंने कुछ दुर्लभ विगन दबाव को कम करने के लिए एक महत्वपूर्ण कैच लिया।

फिर भी, मॉर्गन स्मिथिस ने विगन को खेल में वापस खींचने के लिए जादू का एक क्षण बनाया। उन्होंने दो रक्षकों के माध्यम से अपना रास्ता संचालित किया, इससे पहले कि हैरी स्मिथ को एक शानदार ऑफ-लोड सौंप दिया, जो एक साधारण फिनिश था। कोशिश स्कोरर द्वारा जोड़े गए अतिरिक्त के साथ, यह 6-6 था।

अगर विगन ने सोचा कि उनके पहले स्कोर के बाद गति स्विंग होगी, तो क्रिस मैक्वीन ने उन्हें गलत साबित कर दिया। गेंद को उसके दाहिनी ओर मार दिया गया था और उसे बहुत अधिक जगह दी गई थी, इससे पहले कि वह जर्मेन मैकगिलवरी को अपने दम पर पार करने के लिए एक पास दे। यॉर्कशायर पक्ष जो डमी रन बना रहा था वह सनसनीखेज था, लेकिन लोलोहा की लात फिर से चली गई क्योंकि वह दबाव में रूपांतरण से चूक गए थे।

वॉरियर्स के कप्तान लियाम फैरेल ने हाफ-टाइम पर टीम की निराशा के बारे में बात की: "मैं कहूंगा कि हम जहां हैं वहां हम भाग्यशाली हैं। जितना दबाव हम खुद पर डालते हैं, उसमें त्रुटियां और दंड होते हैं। हम वास्तव में हाफ-टाइम में जाने वाले आकार में बहुत खराब नहीं हैं। कम दंड देने की जरूरत है, उतना ही सरल। "

दूसरे हाफ में तीन मिनट, हाफ-टाइम में बोले गए शब्दों ने पिच पर चीजें बदल दीं, जैसे ही विगन सामने गए। जायंट्स ने बाद में देखने वाले जुड़वा बच्चों को दौड़ने का मौका दिया और बेवन फ्रेंच ने जय फील्ड को खिलाने के लिए अपने पैर फैलाए जो आसानी से समाप्त हो गए। 12-10.

लोलोहे ने जायंट्स को पीछे रखने के लिए फाइनल के अपने चौथे पेनल्टी को याद किया और फाइनल विगन के पक्ष में आ गया था। हडर्सफ़ील्ड विस्तारित दबाव से बचे और फिर थोड़ा पीछे हट गए। लेरॉय कुडजो ने डिफेंडरों को आकर्षित करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया, जिससे मैकगिलवरी को नजदीकी सीमा से आधा मौका मिला। उन्होंने खेल के अपने दूसरे प्रयास को हासिल करने के लिए उस अवसर का फायदा उठाया, लेकिन लोलोहा के बूट से एक और चूक का मतलब था कि बढ़त सिर्फ दो अंक थी।

इस अद्भुत अखाड़े में, ये दोनों पक्ष एक डिंग-डोंग युद्ध की सेवा कर रहे थे। विगान ने अंतिम दस मिनट में दबाव डाला और फिर, चार मिनट के बाद, उन्होंने निर्णायक प्रयास हासिल कर लिया। स्मिथ ने लियाम मार्शल के माध्यम से एक अद्भुत ग्रबर किक का उत्पादन किया जो कोने में समाप्त करने के लिए गेंद पर दौड़ने में सक्षम था।

आप स्थल बदल सकते हैं, लेकिन यह फाइनल हमेशा की तरह जादुई बना हुआ है। हडर्सफ़ील्ड और वॉटसन का फिर से दिल टूट गया है, लेकिन विगन वॉरियर्स को 20वीं बार ताज पहनाया गया है।

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।