indvssl2021

मिस्टर परपेचुअल मोशन: रिकॉर्ड-ब्रेकर रॉबी इज़ इन ए लीग ऑफ़ हिज़ ओन

द सेंट्स हूकर रविवार को बेटफ्रेड सुपर लीग उपस्थिति रिकॉर्ड तोड़ देगा
17:58, 09 जून 2022

पॉल स्कुलथोरपे उन्हें 'मिस्टर परपेचुअल मोशन' कहते हैं - 70 और 80 के दशक के उनके पसंदीदा खिलाड़ी, महान ऑस्ट्रेलियाई लॉक रे प्राइस से चुराया गया एक उपनाम। और जैसा कि महान सेंट हेलेंस हुकर जेम्स रॉबी ने इस सप्ताह के अंत में केविन सिनफील्ड की सुपर लीग उपस्थिति मील के पत्थर को पार करने की तैयारी की है, फुसफुसाते हुए कि वह अभी तक काफी नहीं किया जा सकता है।

ब्रिटिश खेल ने अब तक की सबसे बड़ी नाइनों में से एक, रॉबी सुपर लीग में 455वीं बार सेंट्स शर्ट पहनेंगे, जब हल किंग्स्टन रोवर्स रविवार को चैंपियन का दौरा करेंगे। यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसके कभी टूटने की संभावना नहीं है।

सेंट हेलेन्स और इंग्लैंड में उनके साथियों ने कीरोन कनिंघम और ऑस्ट्रेलियाई महान कैमरन स्मिथ के साथ रॉबी को अब तक के बेहतरीन हुकर के रूप में रेट किया।

अधिक पढ़ें:

रॉबी ए सेंट हेलेंस और ग्रेट ब्रिटेन के दिग्गज स्कुलथोरपे कहते हैं, "मैंने सवाल किया कि जब कनिंघम सेवानिवृत्त हुए थे, तो क्या हम कभी भी उस क्षमता के किसी को फिर से संतों में नौ नंबर की जर्सी में देखेंगे," और मैन ऑफ स्टील सम्मान दो जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। लगातार साल।

"लेकिन अब हमारे पास यकीनन अब तक के सबसे महान दो नाइन हैं। संतों के पास 25 वर्षों से ब्रिटेन, यकीनन दुनिया में सबसे अच्छा वेश्या है। टीम में दोनों का होना और फिर रॉब्स को खुद संभालना एक ऐसी चीज है जिसे हम फिर कभी नहीं देखेंगे। ”

सिनफील्ड ने मुझे बताया कि वह रॉबी द्वारा अपने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए देखकर वास्तव में खुश हैं, उन्हें एक शानदार रोल मॉडल, एक खिलाड़ी और एक ऐसा व्यक्ति कहते हैं, जिसके लिए उनके पास और कोई सम्मान नहीं था। और खेल के भीतर रॉबी के लिए वह सम्मान सार्वभौमिक है। दरअसल, रॉबी सिनफील्ड के कई गुणों को साझा करता है। दोनों ने सफलता से सराबोर करियर का आनंद लिया है लेकिन विनम्रता, पार्किंग अहंकार और कमांडिंग सम्मान बनाए रखा है।

संतों की किंवदंती ने पांच सुपर लीग खिताब जीते हैं

स्कुलथोरपे, खुद एक खिलाड़ी और उस तरह के आदमी, अभी भी याद कर सकते हैं कि उन्होंने पहली बार एक युवा हाफ-बैक को देखा था जो एक महान वेश्या के रूप में विकसित होगा।

"पहली बार मैंने उसे देखा था जब हमने देर से प्रशिक्षण लिया था और फिर हमारे प्रसिद्ध पुराने नोस्ले रोड मैदान में अकादमी खेलों में से एक देखा था," स्कुलथोरपे याद करते हैं, द स्पोर्ट्समैन के साथ एक विशेष बातचीत में।

"मुझे याद है कि इस बच्चे को देखकर, मुझे लगता है कि उसकी पीठ पर सात नंबर था, और वह बस लोगों के बीच से भाग रहा था। वह सबसे बड़ा नहीं था लेकिन आप उसकी स्वाभाविक ताकत, चपलता, प्रतिस्पर्धा देख सकते थे। मैंने उसे पहली बार देखा था और मुझे पता था कि उसके पास कुछ खास है।

रॉबी सेंट्स में उस अकादमी के माध्यम से 2004 में एक पतला 18 वर्षीय के रूप में अपनी पहली टीम की शुरुआत करने के लिए आया था। उसने उस शर्ट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद से एक और 18 साल बिताए हैं, मैन ऑफ स्टील खुद को 21 साल के रूप में जीता है- 2007 में पुराना।

सेंट हेलेंस के एक अन्य महान पॉल वेलेंस ने इस सप्ताह मुझे बताया, "उसने मैन ऑफ स्टील जीतने पर शायद उससे 10 सीज़न बेहतर किए हैं।" तो रॉबी की उल्लेखनीय लंबी उम्र का रहस्य क्या है और किसने उन्हें महान बनाया है?

"यह उनकी फिटनेस, उनकी ड्राइव, उनका समर्पण, उनकी निडरता, उनकी विनम्रता, उनकी ईमानदारी है," स्कुलथोरपे बताते हैं। "वह एक विनम्र साथी है, वह बहुत कुछ नहीं कहता है, वह बस काम करता है, कभी शिकायत नहीं करता है या किसी को बाहर नहीं बुलाता है, और महत्वपूर्ण रूप से वह किसी भी टीम में सबसे फिट खिलाड़ी रहा है जिसमें मैं कभी भी क्लब या देश के लिए रहा हूं।

"वह बहुत पसंद करने योग्य और एक परम पेशेवर है। आप जानते हैं कि वह 100% प्रशिक्षण लेंगे और हर अभ्यास में सबसे आगे रहेंगे। उन्होंने खेल में सब कुछ जीता है लेकिन फिर भी प्रशिक्षण सत्र और फिटनेस अभ्यास का नेतृत्व करते हैं। वह यही एकमात्र तरीका जानता है।

“कुछ खिलाड़ियों में, इतना रक्षात्मक प्रयास करने से उनका आक्रमणकारी खेल रुक सकता है। लेकिन रॉब्स बिल्कुल विपरीत हैं, वह डमी हाफ से एक ऐसे स्ट्राइक खिलाड़ी हैं, एक सुपर-फिट ब्लोक जो बहुत स्मार्ट भी है। ”

पॉल स्कल्थोरपे ने रॉबी को अब तक के सबसे बड़े हूकरों में स्थान दिया है

उनकी फिटनेस के शीर्ष पर, यह रॉबी का सामरिक दिमाग और पासिंग तकनीक है जिसने उन्हें इतने लंबे समय तक स्थिति पर हावी होते देखा है। उनकी टीम के साथियों का कहना है कि रॉबी प्रशिक्षण में कभी भी खराब पास नहीं फेंकेंगे, हाफबैक को गेंद देंगे जहां और जब उन्हें इसकी आवश्यकता होगी और रक्षा में चोट लगने से डरते नहीं हैं।

"मैं अभी याद नहीं कर सकता कि जेम्स रॉबी को एक झटका लगा था," स्कुलथोरपे कहते हैं। "उसका कभी भी खराब खेल नहीं रहा है और वह अपनी क्षमता और डमी हाफ से डिलीवरी, रनिंग गेम, उसके रक्षात्मक प्रयास के साथ खुद को सेट करता है ... यही उसे सर्वश्रेष्ठ बनाता है।"

सेंट हेलेंस के वर्तमान युवा नाटककार, इंग्लैंड के भविष्य के सितारे जैक वेलस्बी और लुईस डोड, दोनों रॉबी की तरह बनना चाहते हैं। उस क्लब के लिए उसने जो हासिल किया है, उसके कारण खिलाड़ी अपने नेता के लिए प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होते हैं।

वेलेंस, जो अब सेंट हेलेंस और इंग्लैंड के सहायक कोच हैं, ने मुझे बताया कि रॉबी एक खिलाड़ी के रूप में सबसे अच्छा "पीड़ित" है।

“इससे मेरा मतलब है कि जब खेल कठिन हो जाता है तो वह बहुत सारे खिलाड़ियों को ढूंढ सकता है, लेकिन वह तब होता है जब वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर होता है। वह सबसे मानसिक रूप से लचीला व्यक्ति है जिसे मैंने खेल में देखा है। ”

तो क्या हम एक आधुनिक महान के लिए पर्दे की पुकार देख रहे हैं, या हो सकता है कि एक अंतिम अध्याय हो?

इस साल के अंत में जब इंग्लैंड विश्व कप की मेजबानी करेगा तो रॉबी वैश्विक मंच पर काम नहीं करेगा। पिछले साल उनकी अंतरराष्ट्रीय सेवानिवृत्ति की घोषणा की गई थी जब महामारी ने टूर्नामेंट के स्थगन को मजबूर कर दिया था, और रॉबी को लगा कि 2022 की शरद ऋतु तक समय उनके साथ हो जाएगा।

लेकिन सच्चाई यह नहीं है। उनके अंतरराष्ट्रीय "सेवानिवृत्ति" ने रॉबी को किसी भी बड़े खेल या प्रशिक्षण शिविर को याद नहीं किया है, क्योंकि कोई भी नहीं हुआ है। और वह अभी भी इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ नौवें नंबर पर हैं। मैं समझता हूं कि मुख्य कोच शॉन वेन को उम्मीद है कि रॉबी अपना फैसला वापस ले लेगा और आगे बढ़ेगा।

स्कल्थोरपे वेन के इंग्लैंड के बैकरूम स्टाफ का हिस्सा हैं, और हालांकि वह यह खुलासा नहीं करेंगे कि कोई बातचीत हुई है या नहीं, वह पुनर्विचार की भी उम्मीद कर रहे हैं।

"रॉबी अभी भी सर्वश्रेष्ठ नौ के आसपास है, 100%। वह प्रतियोगिता में सबसे अच्छा हुकर है और मैं उसे अंतरराष्ट्रीय रग्बी पर यू-टर्न लेते हुए देखना पसंद करूंगा और इस विश्व कप में हमारे लिए खेलूंगा। वह हमारे पास सर्वश्रेष्ठ नौ खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड की टोपी के साथ और इंग्लैंड के प्रशंसक के रूप में, मैं उन्हें घरेलू विश्व कप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साइन करते हुए देखना पसंद करूंगा।

"मैं उसे विश्व रग्बी लीग में सर्वश्रेष्ठ हूकर के रूप में कैमरून स्मिथ के साथ वहीं रखूंगा।"

रॉबी न केवल सर्वश्रेष्ठ रही है, बल्कि सर्वश्रेष्ठ बनी हुई है।

उसे खेलते हुए देखना और अपने आसपास के लोगों को प्रेरित करते हुए देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

सुपर लीग वीकेंड ऑड्स*

*18+ | BeGambleAware | परिवर्तन के अधीन ऑड्स

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।