1xbet

राफेल नडाल और खेल के सितारे जिन्होंने चोट के बावजूद जीत हासिल की

हम अन्य खेल सितारों को देखते हैं जो वास्तव में महत्वपूर्ण होने पर शारीरिक तनाव को दूर करने में सक्षम थे
14:05, 06 जून 2022

राफेल नडाल ने इसे फिर से किया है। क्ले के राजा ने रविवार को कैस्पर रूड को सीधे सेटों में हराकर रोलैंड गैरोस में अपना 14 वां प्रमुख खिताब हासिल किया और पेरिस में उनकी विरासत अथाह होती जा रही है।

ऐसा करने के लिए, स्पैनियार्ड को अपने काफी पैरों के दर्द से जूझना पड़ा, जिसने उन्हें अपने शानदार करियर के दौरान परेशान किया। और जबकि वह अब ओपन एरा में 22 के साथ सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम खिताब के रिकॉर्ड धारक के रूप में खड़ा है, यह लंबे समय से सोचा गया है कि यह आंकड़ा क्या हो सकता था कि वह इन समस्याओं से कभी भी पीड़ित नहीं था।

36 वर्षीय ने लगातार दर्द के माध्यम से खेला है, इसे और अधिक सहनशील बनाने के लिए इंजेक्शन द्वारा आसान किया गया है, और यह अविश्वसनीय है कि परिस्थितियों को देखते हुए वह कितना हासिल करने में सक्षम है - यह उसकी इच्छा और सफल होने के लिए दृढ़ संकल्प का एक वसीयतनामा है। .

अधिक पढ़ें:

उनकी सबसे हालिया सफलता के आलोक में, हमने उन अन्य खेल सितारों को देखने का फैसला किया है जो वास्तव में महत्वपूर्ण होने पर शारीरिक तनाव को दूर करने में सक्षम थे।

बर्ट ट्रौटमैन ने टूटी गर्दन के साथ एफए कप जीता

जर्मन गोलकीपर बर्ट ट्रुटमैन को 1952 एफए कप फाइनल में गर्दन टूटने के बाद खेलना जारी रखने के लिए हमेशा के लिए फुटबॉल इतिहास की किताबों में दर्ज किया गया है। मैनचेस्टर सिटी का शॉट-स्टॉपर बर्मिंघम सिटी के पीटर मर्फी से टकरा गया, जिससे उन्हें दर्दनाक चोट लगी, लेकिन वह उस समय इस बात से अनजान थे कि नुकसान कितना बुरा था। जैसे कि कुछ भी गलत नहीं था, उन्होंने शेष मैच के लिए जारी रखा और 3-1 से जीत के साथ अपने पक्ष को जीत में मदद की।

चुनौती जो अनजाने में ट्रुटमैन की गर्दन तोड़ देगी

डैनी विलियम्स ने एक हाथ से नॉकआउट झटका दिया

2000 में, वेम्बली सम्मेलन केंद्र में, बॉक्सर डैनी विलियम्स को साथी हैवीवेट मार्क पॉटर के खिलाफ तीसरे दौर में एक अव्यवस्थित कंधे का सामना करना पड़ा। वहां से, विलियम्स ने अपने बाएं हाथ से लड़ाई जारी रखी, खुद को उजागर कर दिया और अपने प्रतिद्वंद्वी को चुनौती देने के लिए गोलाबारी की गंभीर कमी के साथ। इसलिए जब छठे दौर की बात आई और विलियम्स पॉटर को हराने में सफल रहीं, तो लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था कि वे क्या देख रहे हैं। अगर यह रॉकी फिल्म में होता, तो भी यह अविश्वसनीय लगता।

माइकल जॉर्डन कुछ डोडी पिज्जा के बाद बुल्स को बचाता है

बास्केटबॉल आइकन ने 1997 में 'फ्लू गेम' के रूप में प्रसिद्ध होने के बाद अपनी असली महानता साबित की। यूटा जैज़ के खिलाफ एनबीए फ़ाइनल के शिकागो बुल्स के सभी महत्वपूर्ण गेम 5 से पहले, जॉर्डन ने अपने होटल के कमरे में एक पिज़्ज़ा खाया, जिससे उसे फ़ूड पॉइज़निंग हो गई और वह रात भर उछलता रहा।

आश्चर्यजनक रूप से, 'हिज एयरनेस' अपनी टीम को जीत के लिए प्रेरित करने और रैली करने में सक्षम था क्योंकि उन्होंने 90-88 से जीत हासिल की, 38 अंक, सात रिबाउंड, पांच सहायता और तीन चोरी के साथ खेल खत्म किया। अविश्वसनीय।

महान माइकल जॉर्डन को एक डोडी टुकड़ा भी नहीं रोक सका

टाइगर वुड्स ने टूटे पैर पर अपनी सबसे बड़ी जीत का दावा किया

हम हाल के हफ्तों में इस महान गोल्फर को चोट से जूझते हुए देखने के आदी हो गए हैं, जिसने उनके खेल में काफी बाधा डाली है। लेकिन 2008 में टॉरे पाइन्स में, वुड्स टूटे पैर और फटे एसीएल के माध्यम से यूएस ओपन चैंपियन बनने और रोक्को मेडिएट के साथ प्ले-ऑफ के लिए मजबूर करने के बाद अपना 14 वां प्रमुख चैंपियनशिप खिताब देने में सक्षम था।

उन्होंने 91 छेदों में दर्दनाक दर्द को पार किया और उनकी उपलब्धि मजबूत हुई क्योंकि उनके खिलाफ बाधाओं का ढेर था। इसी वजह से यह बड़ी जीत उनकी सबसे बड़ी जीत मानी जाती है।

डेरेक रेडमंड ने अपने साहस से दुनिया को प्रेरित किया

आप नाम से परिचित नहीं हो सकते हैं, लेकिन एक अच्छा मौका है कि आप अपने जीवन के किसी बिंदु पर दिल को छू लेने वाले फुटेज से रूबरू होंगे। ब्रिटिश एथलीट ने 1992 में 400 मीटर में पदक की उम्मीद में बार्सिलोना खेलों का नेतृत्व किया। यह सब एक अच्छी गर्मी की तरह लग रहा था जब उसने पहले दौर में सबसे तेज समय दर्ज किया और अपना क्वार्टर फाइनल जीता। फिर त्रासदी हुई।

सेमीफाइनल के दौरान लगभग 250 मीटर की दूरी तय करनी थी, रेडमंड की हैमस्ट्रिंग फट गई। उसके लिए स्ट्रेचर लाए गए लेकिन वह दौड़ पूरी करने के लिए दृढ़ था। अवज्ञा और प्रेम के एक कार्य में, उनके पिता जिम ने सुरक्षा के माध्यम से बैसाखी के रूप में कार्य करने के लिए अपना रास्ता रोक दिया ताकि उनके बेटे को उस फिनिश लाइन पर पहुंचने में मदद मिल सके, जिस पर उन्हें भीड़ से एक स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

री आईडा की गज़ब मैराथन रिले फ़िनिश

अक्टूबर 2018 में, 26-मील रिले मैराथन में 2.2 मील के योगदान के अंत में, 19 वर्षीय धावक री इडा दुखद रूप से जमीन पर गिर गई और उसका पैर तुरंत टूट गया। कोई भी विश्वसनीय रूप से इडा को दोष नहीं दे सकता था, अगर उसने पीछे हटने और हार मानने का फैसला किया होता, तो एक विनाशकारी चोट को दोषी ठहराया जाता, जिसने कई स्टार स्पोर्ट स्टार को कार्रवाई से बाहर कर दिया होता।

इसके बजाय, हाल के खेल आयोजनों में कुछ सबसे विस्मयकारी छवियों में, उसने खुद को एक साथ मिला लिया और अपने घायल हाथों और घुटनों से खून की धारियाँ छोड़ते हुए, दौड़ के अपने खंड के अंतिम 700 फीट को रेंग लिया। अपनी टीम और देखने वाली दुनिया की प्रशंसा के लिए सीमा पार करने के बाद, आईडा ने अपने प्रदर्शन के लिए अपने प्रबंधक से माफी भी मांगी। माफी की जरूरत नहीं।

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।