psl

सेरेना विलियम्स की जीत से विंबलडन वाइल्डकार्ड रन की उम्मीदें बढ़ी

23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने ईस्टबोर्न में फेस प्लास्टिसिन के साथ वापसी की
11:12, 22 जून 2022

विंबलडन में सेंटर कोर्ट से तड़प-तड़प कर और अपने पहले दौर के मैच के दौरान टखने की चोट के कारण वापसी के बाद आंसू बहाने के लगभग ठीक एक साल बाद, ईस्टबोर्न में युगल में सेरेना विलियम्स की टेनिस में वापसी एक बहुत ही खुशी का मामला था।

40 वर्षीय विलियम्स, 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के विजेता और यकीनन खेल के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ी, अंतिम -16 मैच के बाद दक्षिण तट पर रोथेसे इंटरनेशनल में कम से कम एक बार फिर खेलेंगे। मैरी बुज़कोवा और सारा सोरिब्स टोरमो के खिलाफ दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी जबूर 2-6, 6-3, 13-11।

और अगले हफ्ते विंबलडन की यात्रा से पहले पुनर्वास और आश्वासन में एक अभ्यास के रूप में, जहां एक वाइल्डकार्ड के रूप में, जिसकी रैंकिंग निष्क्रियता के लंबे अंतराल के बाद 1,204 नंबर पर गिर गई है, अमेरिकी शुक्रवार के ड्रॉ में पहले दौर के प्रतिद्वंद्वी को देखने का इंतजार कर रहा है, यह दिया परिणामों का लगभग सही सेट। जीत का मतलब है कि कम से कम एक और मैच होगा, और जैसे-जैसे प्रतियोगिता तेज होती गई, वैसे-वैसे हिटिंग और अधिक क्रूर होती गई, जैसे-जैसे वॉली कुरकुरी होती गई।

अधिक पढ़ें:

सात बार के विंबलडन एकल चैंपियन विलियम्स, जो मार्गरेट कोर्ट के कुल 24 स्लैम खिताबों से एक कम हैं, ने कहा: "यह कुछ समय हो गया है इसलिए कोर्ट को महसूस करना अच्छा था, खासकर ओन्स के साथ, और यह वास्तव में काम किया . मैं सचमुच इसे एक समय में एक दिन में ले रहा हूं। मैंने अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट के साथ अपना समय लिया और मैं भविष्य के बारे में इसके बाद इस समय एक टन निर्णय नहीं ले रहा हूं।

"विंबलडन इतना अलग है इसलिए मुझे नहीं पता कि क्या आज रात इस पर मेरे विचार बदल जाते हैं। यह वास्तव में इसे एक दिन और एक समय में एक मैच लेना होगा। मैं अगले साल के सवाल का जवाब नहीं दे सकता। मुझे टेनिस और खेलना पसंद है, लेकिन मैं कोर्ट के बाहर जो करता हूं उससे भी प्यार करता हूं।

“बिल्कुल, पिछले एक साल में कई बार ऐसा हुआ है जब मैं सोचता था कि क्या मैं फिर से खेलूंगा, यह कहना बेईमानी होगी कि ऐसा नहीं था। लेकिन अब मेरा शरीर बहुत अच्छा महसूस कर रहा है। यह डबल्स था इसलिए मैं केवल आधा कोर्ट खेल रहा था। लेकिन मैं काफी ट्रेनिंग कर रहा हूं और यह अच्छा लग रहा है। मैंने शुरुआत में बहुत सारे 'प्रशिक्षण नहीं' किए और ठंडे टर्की गए। लेकिन मैं हमेशा सेमी फिट रहने की कोशिश करता हूं।

"लेकिन यह कुछ आश्वासन पाने के मामले में आज रात काम किया गया था। मुझे वहां अच्छा लगा और मैं पहले सेट में ओन्स से बात कर रहा था। और मैंने कहा 'हम बुरा नहीं खेल रहे हैं', वे पहले सेट में वास्तव में अच्छे थे। जाहिर तौर पर जीत और अधिक खेलने से हमें काफी अच्छा महसूस हुआ और यह निश्चित रूप से आश्वस्त करने वाला लगा। यह अभ्यास में क्लिक कर रहा है और अब ऐसा लगता है कि यह एक मैच में क्लिक कर रहा है। यह युगल है, लेकिन यह अभी भी हम दोनों के लिए बहुत मायने रखता है।

"लेकिन हे भगवान, ओन्स के साथ खेलने में बहुत मज़ा आया। यह बहुत अच्छा था - और हमारे विरोधियों ने अद्भुत प्रदर्शन किया। यह पहले सेट के बाद वहां बने रहने की कोशिश करने जैसा था, लेकिन यह अच्छा था। मैंने ओन्स को ऐसा करने के लिए बुलाया, वह बहुत अच्छा खेल रही है और मुझे पता था कि मुझे कुछ मैच खेलने की जरूरत है। दौरे पर वह हमेशा मेरे लिए बहुत प्यारी रही है इसलिए मैंने सोचा कि उसके साथ खेलना मजेदार होगा। ”

सेरेना पिछले साल आंसू बहाकर विंबलडन से बाहर हो गईं

विलियम्स के लिए दोपहर लगभग 3 बजे डेवोनशायर पार्क परिसर के सबसे दूर के छोर पर शुरू हुई थी, कोर्ट 12 पर मुख्य रूप से रोथेसे इंटरनेशनल के दौरान अभ्यास के लिए इस्तेमाल किया गया था।

सोमवार की छुट्टी लेने और अपने नए हाथ से चुने गए साथी के साथ एक नियोजित हिट को रद्द करने का विकल्प चुनने के बाद, यह पहली बार था जब वह और ट्यूनीशिया के जाबेउर ने अदालत में मुलाकात की थी - एक ऐसा निर्णय जिसे तब से गुप्त रखा गया था फ्रेंच ओपन से पहले।

और मैदान के इस सामान्य रूप से सुनसान कोने में मीडिया, टीवी कैमरों, फोटोग्राफरों और उत्साही प्रशंसकों का एक झुंड टेनिस आइकन को सतह पर जाने से पहले अपने फिटनेस वार्म-अप पेस के माध्यम से देखने के लिए इकट्ठा हुआ जिसने उसे इतना आनंद और सफलता दिलाई - साथ ही अजीब दर्दनाक झटका जैसा कि 12 महीने पहले हुआ था।

23 बार की स्लैम सिंगल्स चैंपियन इस धुन के लिए अपने भीतर अच्छी तरह से हिट कर रही थी, दुनिया भर में लाखों लोग पिछले 20 वर्षों में कोर्ट से बाहर असहाय विरोधियों को देखने के आदी हो गए हैं।

इस चौकड़ी को कोर्ट में जाने के लिए शाम 7 बजे से पहले तक इंतजार करना पड़ा - मुख्य क्षेत्र में पांचवां मैच, और ब्रिटिश नंबर 2 डैन इवांस की लोकप्रिय सीधे सेटों में फ्रांस के एड्रियन मन्नारिनो पर जीत के बाद। लेकिन बिकने वाली भीड़ का बड़ा हिस्सा सेरेना को खेल में वापसी के लिए एक बड़ा उत्साह देने के लिए पीछे रह गया - चाहे वह कितना भी लंबा क्यों न हो।

और सतह पर छाया लंबी होने के साथ यह विलियम्स थी, जिसके चेहरे पर प्लास्टर चिपका हुआ था, जिसने पहले सर्व करके मैच की शुरुआत की। प्रतिस्पर्धी प्रवृत्ति के साथ, 40 वर्षीय ने वास्तव में खुद को सेवा के साथ जाने देना शुरू कर दिया और इससे भी अधिक दंडात्मक जमीन दोनों पंखों से टकरा गई। हालाँकि, उसे पहले गेम को पॉकेट में डालने के लिए कुछ उत्कृष्ट कोर्ट कवरेज और जबूर से कुशल नेट खेलने की आवश्यकता थी।

बुज़कोवा के आराम से सेवा करने के बाद, उसने और सोरिब्स टॉर्मो ने फिर पहला ब्रेक हासिल करने के लिए जबूर की डिलीवरी को प्यार के लिए अलग कर लिया, और स्पैनियार्ड ने तुरंत 3-1 की बढ़त के साथ रबर की मुहर लगा दी। विलियम्स सर्व, यकीनन अब तक का सबसे महान महिला खेल है और जिसने उसे अपने शानदार करियर के दौरान कई छेदों से बाहर निकाला है, ने उसे अगले में 0-30 से लगभग बचा लिया, लेकिन अचानक-मृत्यु के ड्यूस बिंदु को खोने के बाद चेक/स्पेन की जोड़ी ने 4-1 से बढ़त बनाई।

विलियम्स से नेट पर एक बड़ा स्मैश लगभग कोर्ट से बाहर हो गया और आप लगभग जमीन को हिलाते हुए सुन सकते थे। इसने जोड़ी को केवल 5-2 की बढ़त के साथ शिकार में बने रहने में मदद की, केवल सोरिब्स टॉर्मो के लिए पहले सेट को जोरदार तरीके से बंद करने के लिए।

पहले सेट में 90-95 मील प्रति घंटे के आसपास पहली सेवा, दूसरे में 115 मील प्रति घंटे तक रेंगना शुरू कर दिया। सेंटर कोर्ट के आस-पास कुछ नर्वस निगाहें थीं क्योंकि विलियम्स रात 8 बजे से ठीक पहले प्रकाश के लुप्त होने के साथ नेट पर फिसल गईं, लेकिन वह बिना किसी नुकसान के उठीं और घास पर पक्की नजर आ रही थी। कुछ ही समय बाद सोरिब्स टोरमो के पैर के पिछले हिस्से के खिलाफ एक क्रूर और कुचल ड्राइव-वॉली था।

विलियम्स ने योग्य रूप से मैच को तीसरे सेट के 10-पॉइंट टाई-ब्रेक में ले लिया, दूसरे सेट को 6-3 से 102mph ऐस के साथ बंद कर दिया। और टाईब्रेक ने एक शानदार शूटआउट समापन प्रदान किया जिसमें भीड़ हांफ रही थी - और विलियम्स और जबेउर ने अंततः अपने तीसरे मैच बिंदु पर मैच 13-11 से जीत लिया ताकि शेष दर्शकों को उनके पैरों पर लाया जा सके, और यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह ईस्टबोर्न में कम से कम एक बार फिर खेलेंगे अगले हफ्ते विंबलडन की तारीख से पहले।

विंबलडन एंटे-पोस्ट ऑड्स - बेटफ्रेड*

*18+ | BeGambleAware | परिवर्तन के अधीन ऑड्स

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।