indvssl2021

क्या निक किर्गियोस को रॉनी ओ'सुल्लीवन के उद्धारकर्ता स्टीव पीटर्स को कॉल देना चाहिए?

एंडी मरे से उनकी हार के दौरान, हमने कुछ क्लासिक किर्गियोस हरकतों को देखा
08:00, 13 जून 2022

क्या निक किर्गियोस को टेनिस द्वारा एक पेटुलेंट और अप्रिय बव्वा के अलावा किसी और चीज के रूप में याद किए जाने के लिए बहुत देर हो चुकी है - उनकी ऑन-कोर्ट हरकतों और नियमित रूप से विस्फोटों के साथ, लेकिन एक उदात्त प्रतिभा को ग्रहण करते हुए?

27 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई में हमेशा दोस्तों को खोने और लोगों को अलग-थलग करने की क्षमता होती है, चाहे वे विरोधी हों, अंपायर हों या दर्शक। लेकिन यह प्रशंसकों को अपनी सीटों से बाहर निकालने की क्षमता के साथ बैठा है, जिसमें शानदार सर्विस, चमचमाते फोरहैंड और सहज शॉट-मेकिंग के चकाचौंध वाले प्रदर्शन हैं।

यह किसी भी खेल में एक नशीला मिश्रण होगा - आंतरिक राक्षसों से जूझ रहे प्रतिभाशाली लेकिन त्रुटिपूर्ण आवारा, किर्गियोस ने कई बार मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से पीड़ित होने के लिए स्वीकार किया क्योंकि उन्होंने अपने अधिकांश टेनिस रूपों में अधिकार के खिलाफ युद्ध छेड़ा था।

अधिक पढ़ें:

लेकिन संतुलन खेल में किसी भी वास्तविक उपलब्धि से काफी दूर हो गया है, और विवाद, संघर्ष और संघर्ष के शर्मनाक मुकदमे की ओर कहीं अधिक है, जिसने खेल में उसके हर कदम को रोक दिया है।

सीधे शब्दों में कहें, किर्गियोस ने हमेशा अधिक ट्वी अनुयायियों और टेनिस के प्रशासकों के साथ विचारों का ध्रुवीकरण किया है, जो हमेशा उनके बीच में बैड-बॉय की उपस्थिति का स्वागत करने के लिए नहीं होते हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि उनके रक्षकों और समर्थकों को भी उनके लिए बहाना बनाना मुश्किल हो रहा है - इस संवाददाता सहित।

नवीनतम मंदी स्टटगार्ट में एटीपी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एंडी मरे से सीधे सेटों में हार के दौरान आई, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई ने टाई-ब्रेक पर पहला सेट हारने के बाद अपने रैकेट को तोड़ने के लिए एक बिंदु डॉक किया, और फिर एक गेम अंपायर और एक दर्शक के साथ रोइंग के बाद।

किर्गियोस ने बाद में दावा किया कि उन्हें भीड़ से नस्लीय रूप से दुर्व्यवहार किया गया था, और यह एक ऐसी चीज है जिसकी एटीपी और टूर्नामेंट के आयोजकों को गंभीरता से और ठीक से जांच करनी चाहिए, परेशानी पैदा करने के लिए अपने पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को अलग करना और कथित नस्लवाद मामले को अच्छी तरह से और इसके गुणों पर देखना किसी भी और सभी सबूतों के साथ जो उपलब्ध हैं।

लेकिन जर्मनी में दूसरे सेट में उनका नवीनतम पतन, एक खिलाड़ी से जिसने 'टैंकिंग' स्वीकार किया है या अतीत में कई मौकों पर कोशिश नहीं कर रहा है - कुछ ऐसा जिसने उसे जुर्माना भी लगाया है - लंबे समय के दोस्त और अक्सर सार्वजनिक समर्थक मरे को भी निराश किया। .

कई ग्रैंड स्लैम विजेता कोर्ट पर कदम रखते ही कम से कम एक प्रतियोगिता की उम्मीद करते हैं, और उन्होंने स्वीकार किया: “दूसरा सेट खेलने में ज्यादा मजेदार नहीं था, यह बहुत प्रतिस्पर्धी नहीं था। यह वास्तव में एक मैच नहीं था।" और यह एक ऐसे खिलाड़ी से है जिसने हमेशा किर्गियोस की क्षमताओं को उजागर किया है और उसे एक दिन ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए प्रेरित किया है।

रोजर फेडरर के पूर्व कोच पॉल एनाकोन ने 2017 में यह कहकर भौंहें चढ़ा दीं कि किर्गियोस "रोजर के दृश्य पर कूदने के बाद से सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी थे"। प्रतिभा, हालांकि, केवल छिटपुट रही है - और उन घटनाओं में सफलता की कमी से प्रतिष्ठा धूमिल हुई है जो वास्तव में मायने रखती हैं, और लगातार बढ़ती रैप शीट।

यह पहले से ही एक बुरा 2022 रहा है। किर्गियोस को एक बिंदु डॉक किया गया था और उनके क्रोध के लिए एक पिछला लक्ष्य राफेल नडाल को इंडियन वेल्स क्वार्टर फाइनल में हार में गैर-खिलाड़ी व्यवहार और एक श्रव्य अश्लीलता के लिए जुर्माना लगाया गया था। मियामी में एक अंक और फिर जननिक सिनर के खिलाफ एक गेम के बाद उन्हें फिर से जुर्माना लगाया गया था। और ह्यूस्टन में रेली ओपेल्का खेलते समय अंपायर पर कई बार गाली-गलौज करने के बाद उन्हें एक बिंदु पर डॉक किया गया था।

और यह केवल इस संबंध में एक अवांछित सीवी को जोड़ता है, अधिकारियों को शपथ ग्रहण करने, रैकेट को तोड़ने, विरोधियों को बकवास करने और नौ साल के प्रो करियर में अपना सर्वश्रेष्ठ पेपर नहीं देने की घटनाएं। और 'बॉक्स ऑफिस' का मतलब सिर्फ विवाद से ज्यादा होना चाहिए। जॉन मैकेनरो 1970 के दशक के अंत में और फिर 1980 के दशक में टेनिस के सबसे भयानक खिलाड़ी थे - लेकिन उनके पास इसका समर्थन करने के लिए बड़े खिताब थे। 

किर्गियोस केवल दो बार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फ़ाइनल में पहुँचे हैं, दो स्थानों पर जहाँ उन्हें महत्वपूर्ण अतिरिक्त लाभ प्राप्त हैं - विंबलडन में तेज़ घास पर, और ऑस्ट्रेलियन ओपन में मेलबर्न में अपने घरेलू कार्यक्रम में।

और विंबलडन खिताब के लिए एक जादुई और शायद ही विश्वसनीय गोरान इवानसेविक-शैली की दौड़ की संभावना सभी तर्कसंगत विचारों से परे है। एक स्लैम जीतने के लिए, आपको इसे सात मैचों और दो सप्ताह से अधिक समय तक एक साथ रखना होगा। ऐसा लगता है कि किर्गियोस एक सेट के दौरान इसे प्रबंधित करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

और फिर भी ... और फिर भी। एक समय था जब किर्गियोस और स्नूकर ऐस और सात बार के विश्व चैंपियन रॉनी ओ'सुल्लीवन के बीच किसी भी तरह से उपलब्धि समानता नहीं होने पर शायद आप मनमौजी हो सकते थे, जिन्हें और भी अधिक प्रतिभा का आशीर्वाद मिला था, उन्हें प्रसिद्ध खेल मनोचिकित्सक डॉ स्टीव की मदद की जरूरत थी। पीटर्स पूरी तरह से अपनी क्षमता को पूरा करने के लिए।

11 वर्षों में उन्होंने एक साथ काम किया है, रॉकेट - अधिकांश भाग के लिए - अपने स्वयं के खेल (बहुत ज्यादा किर्गियोस कॉलिंग-कार्ड) के बारे में बहुत सारी अपमानजनक टिप्पणियां करने में आसानी हुई और कुछ संतुलन के साथ विजय और आपदा का इलाज करने में कामयाब रहा . इससे उन्हें 17-दिवसीय क्रूसिबल थिएटर मैराथन से चार बार सामना करने में मदद मिली, जब वह छोड़ने के बिंदु पर थे।

और अगर किर्गियोस वास्तव में अपनी प्रतिभा के लिए कुछ दिखाना चाहता है, तो वह ओ'सुल्लीवन से पीटर्स का नंबर प्राप्त करने, उसे कॉल करने और खुद को दो सप्ताह के गौरव का आनंद लेने का सबसे अच्छा मौका देने से बहुत बुरा कर सकता है। बहुत देर हो चुकी है।

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।