indiavsenglandtestmatch

क्यों बेरेटिनी विंबलडन में जा रही है चैंपियन बनने के लिए बेहतर तैयार

इतालवी इस गर्मी में SW19 में एक कदम आगे जाने की उम्मीद कर रहे होंगे
14:05, 20 जून 2022

इतिहास इस गर्मी में खुद को दोहराने के लिए तैयार है क्योंकि माटेओ बेरेटिनी ने एक और होनहार विंबलडन अभियान से पहले अपनी रानी का खिताब बरकरार रखा है।

दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी ने रविवार को सीधे सेटों में सर्बियाई फिलिप क्राजिनोविक को 7-5, 6-4 से हराया क्योंकि उन्होंने पिछली गर्मियों से अपने ही नक्शेकदम पर चलना शुरू किया था। इतालवी किसी भी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में अपने करियर में पहली बार 2021 में फाइनल में पहुंचे। दुर्भाग्य से उन्हें नोवाक जोकोविच ने सेंटर कोर्ट पर चार सेटों में हराया था, पुरुषों की फुटबॉल टीम के यूरो 2020 जीतने के बाद उनके और उनके देश के लिए एक शानदार गर्मी से इनकार कर दिया और स्प्रिंटर लैमोंट जैकब्स ने टोक्यो खेलों में 100 मीटर स्वर्ण लूट लिया।

केंसिंग्टन में बेरेटिनी की नवीनतम सफलता निश्चित रूप से प्रभावशाली है। हाल के महीनों में, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी पूरे क्ले कोर्ट सीज़न में खुद को व्यस्त रख रहे थे, उनकी एक उंगली की सर्जरी हो रही थी, धैर्यपूर्वक उनकी वापसी की प्रतीक्षा कर रहे थे और यह निश्चित रूप से भुगतान किया गया है। रानी की मौजूदा चैंपियन के रूप में वापसी करने और चोट से वापस आने के दबाव के साथ, बेरेटिनी ने घास पर अपने शानदार प्रदर्शन के साथ इसे आसान बना दिया है।

अधिक पढ़ें:

पिछले साल की तरह, उन्होंने W14 में शानदार फॉर्म दिखाने के बाद खुद को विंबलडन के शीर्ष दावेदार के रूप में चिह्नित किया है। वह उन खिलाड़ियों की एक प्रतिष्ठित सूची में शामिल हो गए हैं, जो एंडी मरे, एंडी रोडिक, लेल्टन हेविट, इवान लेंडल, बोरिस बेकर, जिमी कॉनर्स और जॉन मैकेनरो सहित अतीत में खिताब बरकरार रखने में सक्षम रहे हैं - जिनमें से सभी ने एक विश्व नंबर के रूप में समय बिताया। 1.

क्ले सीज़न से 26 वर्षीय की अनुपस्थिति का उनके फॉर्म पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा क्योंकि उन्होंने अब दो खिताब बैक-टू-बैक जीते हैं, क्वीन्स से पहले स्टटगार्ट में जीते थे, जहां उन्होंने फाइनल में मरे को हराया था। वह अब नौ मैचों की जीत की लकीर पर है और उसका आत्मविश्वास SW19 में वापसी से पहले बढ़ रहा होगा जहां वह उम्मीद कर रहा होगा और सोच रहा होगा कि वह पिछले साल की तुलना में एक कदम आगे जा सकता है।

उनकी पसंदीदा खेल सतह के मामले में उनकी आंखों में घास हरी है, लेकिन बेरेटिनी निश्चित रूप से एक ऑल-कोर्ट खिलाड़ी है और वह जहां भी खेलते हैं, हमेशा अच्छी तरह से अनुकूलित दिखाई देते हैं। उनकी सर्विस और फोरहैंड दोनों ही किसी भी स्थिति में खतरा हैं और उनके प्रतिद्वंद्वी इस महीने के अंत में विंबलडन में उनका सामना नहीं करना चाहेंगे।

वह इस बार चैंपियन के रूप में उभरने के मिशन के साथ वापस आएंगे और वह पहले की तुलना में हर तरह से जाने के लिए अधिक सुसज्जित होने जा रहे हैं। जाहिर है, 2021 में फाइनल के लिए उनकी यात्रा अविश्वसनीय थी लेकिन वह अनुभवहीन थे और अपने करियर के चौथे दौर तक ही आगे बढ़े थे।

अब उन्हें इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन में सेमीफाइनल के साथ-साथ अपने बेल्ट के तहत एक बड़ा फाइनल मिला है, जिससे वह इस साल विंबलडन खिताब में एक और दरार के लिए बेहतर तरीके से तैयार होंगे। और उन दो लगातार खिताबों के साथ जो उन्होंने बिल्ड-अप में जीते हैं, उनके पास फॉर्म और अनुभव का सही संयोजन है, जिससे उन्हें पहली बार ग्रैंड स्लैम खिताब हासिल करने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा।

बेटफ्रेड* के साथ विंबलडन 2022 जीतने के लिए बेरेटिनी 6/1 है

*18+ | BeGambleAware | परिवर्तन के अधीन ऑड्स

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।