livecricketmatchscore

विश्व नंबर 1 इगा स्विएटेक को विंबलडन के सेंटर कोर्ट एक्शन की शुरुआत करने पर गर्व है

स्वीटेक मंगलवार को क्रोएशियाई क्वालीफायर जाना फेट से खेलेगा
11:45, 27 जून 2022

विश्व नंबर 1 और हाल ही में दूसरी बार फ्रेंच ओपन के विजेता के रूप में, इगा स्विएटेक को मंगलवार को सेंटर कोर्ट पर ओपनिंग प्ले का सम्मान दिया गया है - क्योंकि गत चैंपियन ऐश बार्टी के आश्चर्यजनक सेवानिवृत्ति का मतलब सामान्य प्रोटोकॉल और शिष्टाचार नहीं हो सकता था। पीछा किया।

जबकि कोई भी इस बात पर बहस नहीं कर सकता था कि जिस तरह से पोलैंड के स्वीटेक ने इस समय महिलाओं के खेल को तोड़ दिया है, एक साथ 35-गेम जीतने वाली लकीर को एक साथ रखा है, यहां तक ​​​​कि उस निर्णय ने सिमोना हालेप के लिए सहानुभूति के रूप में विवाद को आकर्षित किया, जो कोविड के माध्यम से और फिर चोट को उस समय-सम्मानित अनुष्ठान का आनंद लेने के लिए कभी नहीं मिला।

अधिक पढ़ें:

लेकिन इनमें से कोई भी रेड-हॉट पसंदीदा स्विएटेक का काम नहीं था। 21 वर्षीय, जिसने पहली बार 19 साल की उम्र में 2020 में विलंबित शरद फ्रेंच ओपन जीता था, ने इस साल एक विस्फोटक और निरंतर फॉर्म का निर्माण किया है, जिसमें रोलैंड गैरोस में दूसरी सफलता भी शामिल है। यह अच्छी तरह से हो सकता है कि स्वीटेक वैसे भी बहुत जल्द नंबर 1 पर पहुंच जाता, लेकिन बार्टी की सेवानिवृत्ति ने उस परिणाम को तेज कर दिया।

स्वीटेक ने स्वीकार किया कि वह खबर सुनने के बाद 40 मिनट तक रोई, यह जानने का मतलब है कि उसकी उम्मीदें और खेल के शीर्ष पर एक लंबी और स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता की उम्मीदें गायब हो गई थीं। लेकिन तब से एक स्लैम जीतने वाली पहली पोल ने घुटने टेक दिए हैं और यह दिखाने पर ध्यान केंद्रित किया है कि वह सबसे अच्छी है।

स्वीटेक ने इस महीने की शुरुआत में अपना दूसरा फ्रेंच ओपन खिताब जीता

स्वीटेक, जिन्होंने जूनियर के रूप में विंबलडन जीता, लेकिन मुख्य ड्रॉ में चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाया और मंगलवार को क्रोएशियाई क्वालीफायर जाना फेट की भूमिका निभाई, ने कहा: “मुझे पता है कि इस बारे में कुछ चर्चा हुई है कि किसे ओपन करना चाहिए, और मैं वास्तव में विशेषाधिकार प्राप्त महसूस करता हूं कि मुझे चुना गया है। यहां कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने विंबलडन जीता है और शानदार टूर्नामेंट किया है।

"यह मेरे लिए बहुत अच्छी बात है। मैं इसकी उम्मीद नहीं कर रहा था क्योंकि फिर भी मैंने पिछले साल केवल चौथे दौर में जगह बनाई और यह मेरा सर्वश्रेष्ठ परिणाम है। मैं ज्यादातर खुद को विशेषाधिकार प्राप्त और गौरवान्वित महसूस करता हूं। उम्मीद है कि यह एक अच्छा शो होने वाला है।

"ईमानदारी से मुझे अभी भी ऐसा लगता है कि मुझे घास का पता लगाने की जरूरत है। पिछले साल निश्चित रूप से, यह उस तरह का टूर्नामेंट था जहां मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। फिर मैच दर मैच मुझे एहसास हुआ कि शायद मैं ज्यादा से ज्यादा कर सकता हूं।

"फिर भी इस साल मैं केवल घास पर 10 दिन खेला, इसलिए यह बहुत कुछ नहीं है। मेरे पास तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं था। लेकिन मैं सिर्फ खुले दिमाग से रहने की कोशिश कर रहा हूं और स्थिति से सकारात्मकता लेता हूं और महसूस करता हूं कि मैं बिना किसी उम्मीद के खेल सकता हूं।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता, मुझे इस सीजन में इतनी सफलताएं मिली हैं कि मुझे हर टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह टेनिस है, हमारे पास उतार-चढ़ाव हैं। इसलिए मैं बिना किसी उम्मीद के खेलने की कोशिश करता हूं और देखता हूं कि यह टूर्नामेंट मेरे लिए क्या लाता है।

“मेरे लिए यह बहुत आश्चर्यजनक था कि मैंने विंबलडन जूनियर्स जीता क्योंकि वह मेरा दूसरा टूर्नामेंट था या घास पर तीसरा टूर्नामेंट था। मूल रूप से मैं रोलैंड गैरोस के लिए लक्ष्य बना रहा था। मैंने पहले ही कहा था। मुझे लगता है कि मैं बस इतना प्रेरित था और मेरे पास जूनियर ग्रैंड स्लैम जीतने की इतनी इच्छा और ऊर्जा थी कि मैंने इसे यहां इस्तेमाल किया।

स्वीटेक ने टूर्नामेंट में इतनी गहराई तक जाने के बाद विंबलडन से पहले कुछ डाउनटाइम घर वापस बिताया है - लेकिन स्वीकार किया कि पेरिस में बड़ी और जल्दी जीतने वाले दृश्य से बार्टी के प्रस्थान ने इरादे का एक मार्कर रखा था, और दिखाया कि वह एक योग्य नंबर 1 थी .

उसने कहा: "मेरे लिए, मुझे हमेशा अपने दिमाग में इस बात की पुष्टि करने की ज़रूरत है कि मैं सही जगह पर हूँ और मैं यहाँ रहने के लायक हूँ। निश्चित रूप से जब यह मियामी में हुआ था, तब भी मुझे ऐसा लग रहा था कि मुझे याद है कि ऐश के खिलाफ खेलना कैसा होता है, आपको कैसा लगता है कि उसके पास आपसे इतनी विविधता और बहुत अधिक विकल्प हैं। मुझे लगा कि मुझे अभी भी कुछ समय चाहिए, जैसे, खुद को साबित करना कि यह सही जगह है।

“लेकिन मैं इतनी निरंतरता दिखाने में सक्षम था। मैंने स्टटगार्ट, रोम, रोलैंड गैरोस के दौरान किसी भी तरह की बड़ी गलतियाँ नहीं कीं, कि मुझे एहसास हुआ कि शायद मैं सही जगह पर हूँ। अभी पक्का है कि अगला लक्ष्य यहीं रहना है।

"मुझे अपने आप पर गर्व है कि मैं ऐसा करने में सक्षम था और मैंने सभी उम्मीदों और दबाव का अच्छी तरह से मुकाबला किया। क्योंकि शुरुआत में मैं नंबर 2 था, जैसे, मुझे नहीं पता, पांच दिन। मुझे लगा जैसे यह योजनाबद्ध नहीं था, तुम्हें पता है?"

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।